IPL 2020 / जानिए चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में कौन लेगा सुरेश रैना और हरभजन सिंह की जगह?

News18 : Sep 19, 2020, 03:36 PM
नई दिल्‍ली। एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच शनिवार को आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का ओपनिंग मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे मैदान पर उतरेंगी। मुंबई इंडियंस विजयी आगाज करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जबकि सीएसके की टीम को लेकर हर किसी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि सुरेश रैना (Suresh Raina)और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) की जगह आज मैदान पर कौन उतरेगा।

रैना ने अभी तक 193 और हरभजन सिंह ने कुल 160 आईपीएल मैच खेले हैं और दोनों ही सीएसके के अहम खिलाड़ी हैं। मगर इस बार दोनों ही दिग्‍गजों का कमाल मैदान पर देखने को नहीं मिलेगा। दोनों पारिवारिक कारणों के चलते लीग से हट गए हैं। जिसके बाद से ही फैंस चिंता में है कि दोनों ही जगह कौन लेगा। हालांकि सीएसके ने दोनों के विकल्‍प की घोषणा नहीं की हैं, जिसके बाद माना जा रहा है कि ओपनिंग मैच में बदला हुआ लाइप अप देखने को मिल सकता है। कुछ दिन पहले गौतम गंभीर ने सलाह दी थी कि सुरेश रैना की जगह को भरने के लिए सीएसके के कप्‍तान धोनी को बल्‍लेबाजी के लिए नंबर तीन पर आना चाहिए। इसके बाद केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, सैम करन को मैदान पर उतारा जा सकता है।


नंबर 3 पर उतरे सकते हैं धोनी

ओपनिंग मैच में धोनी नंबर तीन पर उतर सकते हैं। हालांकि पहले ऋतुराज गायकवाड़ को रैना का विकल्‍प माना जा रहा था, मगर उन्‍हें कोरोना हो गया था, अब जाकर वह इस महामारी को मात दे पाए थे, मगर इसके बाद उनके कुछ टेस्‍ट होने बाकी हैं। ऐसे में उनको मैदान पर उतरने में समय लग सकता हैं। धोनी के नंबर तीन पर उतरने की संभावना इसलिए भी ज्‍यादा लग रही है, क्‍योंकि टीम में निचले क्रम में मिचेल सेंटनर या सैम करन, रवींद्र जडेजा और ब्रावो जैसे खिलाड़ी हैं । हालांकि सुरेश रैना की गैरमौजूदगी में अंबाती रायुडू को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है।

पीयूष चावला कर सकते हैं अगुआई

सीएसके अपने अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह के बिना मैदान पर उतरेगी। ऐसे में एक और अनुभवी खिलाड़ी पीयूष चावला स्पिन अटैक की अगुआई कर सकते हैं। सीएसके ने पिछले साल नीलामी में चावला को खरीदकर हर किसी को हैरान कर दिया था। वही हरभजन की कमी को पूरा करने के लिए सीएसके के पास इमरान ताहिर के रूप में एक लेग स्पिनर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER