Ind vs Eng / वनडे में 3 नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए 10,000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बने कोहली

Zoom News : Mar 26, 2021, 08:00 PM
क्रिकेट: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में बेहद शानदार फॉर्म में हैं और जमकर रन बना रहे हैं। अब उन्होंने इंग्लिश टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपनी पारी के दौरान एक शानदार कामयाबी अपने नाम की। इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पारी के दौरान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में तीसरे नंंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपने 10,000 रन पूरे कर लिए। विराट कोहली से पहले अन्य किसी भी भारतीय बल्लेबाज ने वनडे में तीसरे क्रम पर बैटिंग करते हुए 10,000 रन का आंकड़ा नहीं छूआ था।

विराट कोहली से पहले वनडे क्रिकेट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे पहले 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज रिकी पोंटिंग थे। अब विराट कोहली ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने तो वहीं वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। रिकी पोंटिंग ने तीसरे नंबर पर वनडे में बल्लेबाजी करते हुए कुल 12,662 रन बनाए थे तो वहीं विराट कोहली 10,000 रन बनाकर दूसरे नंबर पर आ गए। इस मामले में तीसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान व बल्लेबाज कुमार संगकारा हैं जिन्होंने वनडे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 9,747 रन बनाए थे। 

वनडे में नंबर तीन पोजिशन पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-

रिकी पोंटिंग - 12662 रन

विराट कोहली - 10000* रन

कुमार संगकारा- 9747 रन

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में भी अर्धशतकीय पारी खेली थी और एक बार फिर से उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और पारी को संभालने का काम किया। विराट कोहली ने इस मैच में भी 79 गेंदों पर 66 रन बनाए और केएल राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 121 रन की शतकीय साझेदारी कर डाली। विराट और राहुल ने टीम को संभालने का काम किया क्योंकि रोहित शर्मा 25 रन बनाकर आउट हो गए थे जबकि शिखर धवन ने सिर्फ 4 रन बनाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER