IND vs ENG / कोहली ने माना- नो टॉस, नो पिच, '12 वें खिलाड़ी 'ने चेन्नई में अंतर पैदा किया

Zoom News : Feb 16, 2021, 05:08 PM
चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ, भारत ने चार मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैच के परिणाम में टॉस की कोई भूमिका नहीं थी। साथ ही, कोहली ने चेन्नई के दर्शकों को टीम को खुश करने के लिए धन्यवाद दिया।

विराट कोहली ने कहा कि अपने घर पर पहले टेस्ट में दर्शकों को स्टैंड में नहीं देखना थोड़ा अजीब था। दर्शकों ने इस मैच में बड़ा बदलाव किया। चेन्नई के दर्शकों को क्रिकेट की बहुत समझ है। गेंदबाजों के लिए दर्शकों से मिलना बहुत जरूरी है। मुझे उन्हें प्रोत्साहित करने की जिम्मेदारी है। आपको बता दें कि क्रिकेट की भाषा में दर्शकों को 12 वां खिलाड़ी कहा जाता है। अगर कोई भी टीम घर पर खेल रही है, तो वह इसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करती है और चेन्नई में टीम इंडिया ने भी ऐसा किया। जबकि दर्शकों ने टीम इंडिया को प्रोत्साहित किया, खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को प्रोत्साहित किया।

विराट कोहली ने कहा कि ईमानदार होने के लिए, पहले टेस्ट में, दो दिनों तक हम मैदान पर ऊर्जावान नहीं दिखे। लेकिन उस टेस्ट की दूसरी पारी से हमारी बॉडी लैंग्वेज बेहतर हो गई। उन्होंने कहा कि यह परीक्षण हमारे लिए बहुत अच्छा था। दोनों टीमों के लिए परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण थीं, लेकिन हमने उन्हें बल्ले से बेहतर खेल दिखाया। हमने अच्छी तरह से टर्न और बाउंस का सामना किया और मैच 600 रन से अधिक का रहा। हम जानते थे कि बोर्ड पर रन बनाने के साथ गेंदबाजों का काम आसान हो जाएगा।

कोहली ने कहा कि इस मैच में टॉस की कोई भूमिका नहीं थी। अगर आप हमारी दूसरी पारी को देखें, तो हमने 300 से अधिक रन बनाए। अगर विपक्षी टीम भी टॉस जीतती है, तो कोई बात नहीं। दोनों टीमों को पहले सीज़न से खेल में बने रहना चाहिए चाहे वह स्पिनरों या तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मददगार हो। virat kohli इंगलैंड को हराने के बाद बोलते हैं ५/६

कप्तान ने स्वीकार किया कि ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान कड़ी मेहनत की थी। पंत ने अपना वजन काफी कम कर लिया है और उनकी विकेटकीपिंग में काफी सुधार हुआ है। पंत ने टर्न और उछाल के बावजूद विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन किया। यह अक्षर के लिए खास पल था। यदि पात्र फिट होते, तो वे पहले टेस्ट भी खेलते। अक्षर इस पिच पर गेंदबाजी करने के लिए काफी उत्सुक थे। उम्मीद है कि वह आने वाले मैचों में इस प्रदर्शन को बनाए रखेंगे। 

कोहली ने कहा कि मैं खुद को सुधारने और अपनी गलतियों को सुधारने में बहुत गर्व महसूस करता हूं। अगर मैं पहली पारी में गलती करता हूं, तो मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि अगली पारी में मैं यह गलती न दोहराऊं। अश्विन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और मेरे साथ उनकी साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी। कप्तान ने कहा कि मुझे अपने बचाव पर बहुत भरोसा था और चार सत्रों तक इस पिच पर आसानी से बल्लेबाजी कर सकता था। अहमदाबाद बहुत चुनौतीपूर्ण होने जा रहा है। इंग्लैंड टीम में अच्छे खिलाड़ी हैं और हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER