IND vs ENG / कोहली ने टॉस के बाद कहा- मैं स्टेडियम में कुर्सियों का रंग देखकर परेशान

Zoom News : Feb 24, 2021, 05:31 PM
नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला पिंक बॉल टेस्ट बुधवार (24 फरवरी) को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैदान की सुंदरता और इसकी खूबियों को देखकर हर कोई हैरान है। क्रिकेटर से लेकर फैंस तक मोटेरा स्टेडियम को सराहा गया है। लेकिन स्टेडियम की एक बात भारतीय कप्तान विराट कोहली को खटक रही है। मोटेरा टेस्ट में टॉस हारने के बाद उन्होंने इसका खुलासा भी किया।

विराट कोहली ने कहा कि मोटेरा की पिच पहले बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त लगती है। यहां प्रैक्टिस विकेट भी बहुत स्पोर्टिंग है। हमने अभ्यास सत्र का बहुत आनंद लिया, लेकिन मैं स्टेडियम में कुर्सियों को लेकर चिंतित हूं। दरअसल, स्टेडियम में नारंगी रंग की कुर्सियां ​​लगाई गई हैं। जिसका रंग गुलाबी गेंद से काफी मेल खाता है। ऐसे में बॉल को फ्लड लाइट में देखना मुश्किल होगा। हमें अभ्यास सत्र में भी इसका सामना करना पड़ा। हालाँकि, हमने पहले भी दुबई में इस तरह के स्टेडियम और लाइट में मैच खेले हैं। ऐसे में आप भी यहां तालमेल बैठाएंगे। यहां, फ्लड लाइट में खेलते समय गेंद का कोण और शरीर की स्थिति बहुत महत्वपूर्ण होगी।

इससे पहले, इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोरपे ने मोटेरा स्टेडियम की सीटों पर भी सवाल उठाया था। थोर्प ने मीडिया को बताया कि मोटेरा स्टेडियम की सीटों का रंग खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। थोर्प ने कहा कि मोटेरा की सीटों के रंग के कारण गुलाबी गेंद को देखने में कठिनाई हो सकती है। उन्होंने आगे कहा कि बल्लेबाजों के लिए साइट स्क्रीन स्थापित है। लेकिन क्षेत्ररक्षकों को गेंद को देखने में परेशानी हो सकती है। मोटेरा की सीटों का रंग इसका सबसे बड़ा कारण हो सकता है।

कोरोना के कारण, मोटेरा टेस्ट में केवल 50 हजार दर्शकों को ही उपस्थित होने की अनुमति दी गई है। जबकि स्टेडियम की क्षमता एक लाख 10 हजार है। ऐसे में स्टेडियम की आधी से ज्यादा कुर्सियां ​​खाली हो जाएंगी। जिससे फ्लड लाइट में खिलाड़ियों की परेशानी बढ़ सकती है।

इस तरह दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER