IND vs NZ / कोहली ने बताया इस playing XI के साथ पहले टेस्ट मैच में उतरेगी टीम इंडिया

AajTak : Feb 19, 2020, 11:10 AM
Ind vs Nz 1st Test Match | भारत के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को पर्याप्त संकेत दिए कि सीनियर स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलेंगे। यदि बुधवार को भारत के नेट सत्र को ध्यान में रखा जाए, तो शुक्रवार से वेलिंग्टन में शुरू होने वाली सीरीज के लिए ऋद्धिमान साहा दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से आगे चल रहे हैं।

टेस्ट के लिए हनुमा विहारी टीम के नं- 6 बल्लेबाज होंगे, जबकि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत तीन विशेषज्ञ पेसर के तौर पर उतरेंगे। रविचंद्रन अश्विन विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर एकमात्र विकल्प हो सकते हैं, हालांकि रवींद्र जडेजा के ऑलराउंड कौशल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

रणजी ट्रॉफी के खेल के दौरान टखने की चोट के कारण ईशांत तीन सप्ताह के लिए बाहर हो गए थे। 31 साल के ईशांत ने नेट पर पूरा झुकाव रखा और अपनी गति और उछाल से बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए सराहना भी हासिल की।

कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'उन्होंने (ईशांत) न्यूजीलैंड में (टेस्ट क्रिकेट) खेला है, इसलिए उनका अनुभव हमारे लिए उपयोगी होगा।' कप्तान ने यह भी कहा कि टीम पृथ्वी शॉ के प्राकृतिक स्ट्रोक-प्ले को बदलना नहीं चाहेगी। इसे संकेत माना जा सकता है कि शुभमन गिल को अभी इंतजार करना होगा।

विराट ने साहा-पंत को लेकर कोई जवाब नहीं दिया। दरअसल, बुधवार को दिल्ली के कीपर को नेट पर बहुत कम समय मिला। उन्होंने अपना ज्यादातर समय ड्रिल करते हुए बिताया। पहली टीम की रूटीन अभ्यास के बाद पंत को बल्लेबाजी का मौका मिला।

संभावित प्लवेइंग इलेवन-

सलामी बल्लेबाज: मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ; मध्य क्रम: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी; ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), स्पिनर / ऑलराउंडर: रविचंद्रन अश्विन / रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER