IND VS ENG / कोहली का बड़ा बयान- हम इसलिए सफल टीम हैं क्योंकि हम कहीं भी खेलें पिच के बारे में नहीं सोचते

Zoom News : Mar 03, 2021, 05:14 PM
नई दिल्ली। कप्तान विराट कोहली (विराट कोहली) ने खराब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ियों और चौथे टेस्ट से पहले मोटेरा की पिच का बचाव किया। मोटेरा टेस्ट में गुरुवार से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट (भारत बनाम इंग्लैंड) से पहले, कोहली ने कहा कि आज हम एक सफल टीम हैं क्योंकि हम कहीं भी खेलने के लिए पिच के बारे में नहीं सोचते हैं। मोटेरा की पिच पर सवाल उठाना गलत है।

विराट कोहली ने कहा, 'हमने 2020 में न्यूजीलैंड दौरे पर 3 दिनों में टेस्ट गंवा दिया, जब किसी ने कुछ नहीं कहा। तीसरे दिन केवल 36 ओवर खेले गए। लोग कह रहे थे कि हमारे बल्लेबाज बेकार में खेले और अब पिच पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीसरे टेस्ट में भारत और इंग्लैंड दोनों गेंदबाजों का सामना करने में विफल रहे। हमारा ध्यान खुद को मजबूत करने पर होना चाहिए न कि पिच पर। विराट कोहली ने कहा, 'विपक्षी पिच के बारे में बहुत कुछ कह रहे हैं जिससे स्पिनरों को मदद मिलती है। हमारे मीडिया को उन्हें जवाब देना चाहिए। उन्हें बताना चाहिए कि भारतीय महाद्वीप में इसी तरह की पिचें पाई जाती हैं। '

उन्होंने कहा कि चेतेश्वर पुजारा (चेतेश्वर पुजारा) और अजिंक्य रहाणे (अजिंक्य रहाणे) टेस्ट टीम के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक हैं। पुजारी जानता है कि क्या करना है। इससे पहले, देश के बाहर उनके खराब प्रदर्शन के लिए उनकी आलोचना की जा रही है और अब घर में कुछ खराब पारियों के बाद उनकी आलोचना की जा रही है। पुजारा ने मौजूदा श्रृंखला के 3 मैचों में 23 की औसत से 116 रन बनाए हैं और केवल एक अर्धशतक बनाया है। जबकि रहाणे ने 17 की औसत से 85 रन बनाए हैं। वह केवल एक अर्धशतक भी बना पाए हैं।

विराट कोहली ने कहा कि रोटेशन नीति का उपयोग किया जाना चाहिए। हम सभी इंसान हैं और हमें एक ब्रेक की जरूरत है। अब जब खिलाड़ियों को जैव बुलबुले में रहना है, तो यह उनकी मानसिक स्थिति को भी प्रभावित कर रहा है। मानसिक स्थिति का ख्याल रखना इन दिनों सबसे बड़ी बात है। कुलदीप के बारे में कप्तान ने कहा कि वह इस समय अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। लेकिन सही संयोजन के कारण हम उन्हें टीम में शामिल नहीं कर पा रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER