IPL 2020 / रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया

Zoom News : Oct 21, 2020, 10:35 PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 8 विकेट से हरा दिया। कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सीजन का सबसे छोटा 85 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में आरसीबी ने 13.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 85 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इससे पहले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने केकेआर को 143 रन का टारगेट दिया था।

आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 25, एरॉन फिंच ने 16, गुरकीरत सिंह ने 21 और विराट कोहली ने 18 रन की पारी खेली। केकेआर के लिए लोकी फर्ग्यूसन ने एक विकेट लिया। फिंच को फर्ग्यूसन ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया, जबकि पडिक्कल को पैट कमिंस ने रनआउट किया।

कोलकाता ने सीजन का सबसे छोटा स्कोर बनाया
केकेआर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन बनाए। यह इस सीजन का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले सीजन के छठवें मैच में आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 17 ओवर में 109 रन बनाए थे। आईपीएल इतिहास का सबसे छोटा स्कोर 49 रन का है, जो आरसीबी ने 2017 में केकेआर के खिलाफ बनाया था।

केकेआर ने 14 रन पर 4 विकेट गंवाए
कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। 14 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए। शुभमन गिल (1), राहुल त्रिपाठी (1), नीतीश राणा (0) और टॉम बेंटन (10) जल्दी पवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज ने पारी के दूसरे ओवर में लगातार दो बॉल पर विकेट लिए। उन्होंने राहुल को विकेटकीपर डिविलियर्स के हाथों कैच आउट कराया। फिर नीतीश को क्लीन बोल्ड किया।

सिराज ने 3 और चहल ने 2 विकेट लिए
कोलकाता के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। टीम के लिए कप्तान इयोन मॉर्गन ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज ने 3 और युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट लिए। चहल ने दिनेश कार्तिक (4) को एलबीडब्ल्यू और पैट कमिंस (4) को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच आउट कराया। ओपनर शुभमन गिल 6 बॉल पर 1 रन बनाकर नवदीप सैनी की बॉल पर आउट हुए। क्रिस मॉरिस ने उनका कैच लिया।

20 ओवर बैटिंग करने के बाद सबसे छोटा स्कोर
IPL
में पहली बार केकेआर ने 20 ओवर बैटिंग करने के बाद 84 रन का सबसे छोटा स्कोर बनाया है। इससे पहले 2009 में साउथ अफ्रीका के डरबन में किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 ओवर खेलकर 8 विकेट पर 92 रन बनाए थे।

IPL में सिराज अकेले बॉलर, जिन्होंने एक मैच में दो मेडन ओवर किए
बेंगलुरु के मोहम्मद सिराज एक मैच में दो मेडन फेंकने वाले पहले बॉलर बन गए हैं। इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट लिए। इस दौरान सिराज ने 2 मेडन ओवर भी किए। मैच में बेंगलुरु के बॉलर्स ने कुल 4 मेडन ओवर फेंके। सिराज के अलावा क्रिस मॉरिस और वाशिंगटन सुंदर ने 1-1 मेडन ओवर किया।

केकेआर टीम में दो बदलाव

केकेआर में दो बदलाव हुए हैं। टीम में टॉम बेंटन और प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी हुई। आंद्रे रसेल और शिवम मावी को बाहर किया। वहीं, आरसीबी में एक बदलाव हुआ। शाहबाज अहमद की जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER