Cricket / IND-AUS सीरीज में डेब्यू करेगा ये सुपरस्टार! उमरान मलिक की तरह उखाड़ता है गिल्लियां

Zoom News : Jan 20, 2023, 04:57 PM
India vs Australia Test Series, Lance Morris : भारतीय टीम अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए 4 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा. इस सीरीज में दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मुकाबला जीतने को जी-जान लगाते नजर आएंगे. इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी को इंटरनेशनल डेब्यू की भी उम्मीद है जो 150 किमी प्रतिघंटे से भी ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम है. 

शेफील्ड शील्ड में मचाया धमाल

जिस पेसर के बारे में जिक्र हो रहा है, वह ऑस्ट्रेलिया के पेसर लांस मॉरिस हैं. लांस मॉरिस शेफील्ड शील्ड सत्र में सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. लांस का मानना है कि उनके पास भारत के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में डेब्यू करने का बेस्ट चांस है. 24 साल के इस तूफानी तेज गेंदबाज को 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. लांस मॉरिस 150 किमी प्रति घंटे से भी ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं.

'हूं तैयार मैं...'

फॉक्स स्पोर्ट्स ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज के हवाले से कहा, ‘जितना ज्यादा संभव हो, मैं उतना तैयार रहने के लिए सब कुछ करूंगा.’ पेसर मिशेल स्टार्क सीरीज के पहले टेस्ट के लिए अनुपलब्ध रहेंगे और ऐसे में मॉरिस के पास इंटरनेशनल डेब्यू का अच्छा मौका है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने के दौरान भी मॉरिस ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिल पाया.

डेब्यू का बेस्ट चांस

मॉरिस ने कहा, ‘अगर ईमानदारी से कहूं तो यह संभवत: भारत में खेलने का मेरे पास सर्वश्रेष्ठ मौका होगा. देखते हैं कि क्या होता है. यह मेरा पहला विदेशी दौरा है. इसलिए सीखने के लिहाज से यह मेरे लिए बहुत बड़ा होगा. मैं भारत जाने को लेकर बेहद उत्साहित हूं.’

अच्छा है रिकॉर्ड

पर्थ से लगभग तीन घंटे की दूरी पर डुन्सबोरो में रहने वाले मॉरिस ने 2020 में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण किया था. उन्होंने अपने पहले सीजन में पांच मैचों में 12 विकेट चटकाए. पिछले साल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने जब शेफील्ड शील्ड में अपने खिताब के सूखे को खत्म किया तो उन्होंने 20 विकेट हासिल किए थे. इस बार वह अब तक पांच मैचों में 27 विकेट हासिल कर चुके हैं. वह अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9 विकेट ले चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER