Rajasthan Politics / थोड़ी ही देर में होगी विधायक दल मीटिंग, मुख्यमंत्री गहलोत और दोनों पर्यवेक्षक होटल से निकले

Zoom News : Sep 25, 2022, 08:45 PM
Rajasthan Politics: राजस्थान में सीएम बदलने की चर्चाओं के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. ये बैठक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के आवास पर होगी. इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद नेतृत्व परिवर्तन पर चर्चा की जाएगी. इस बैठक के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और अजय माकन (Ajay Maken) को ऑब्जर्वर और इंचार्ज बनाया है. 

सीएम अशोक गहलोत और दोनों पर्यवेक्षक होटल से सीएम आवास के लिए निकल गए हैं. कुछ देर में विधायक दल की बैठक शुरू हो सकती है. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत 25 विधायक सीएम आवास पर मौजूद हैं. ये सभी सचिन पायलट ग्रुप के और कुछ अन्य विधायक हैं. बैठक के लिए बाकी विधायक मंत्री शांति धारीवाल के घर से आएंगे. 

शांति धारीवाल के घर हुई गहलोत कैंप की बैठक

बीते दिन ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि वे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा था कि उनके उत्तराधिकारी का फैसला सोनिया गांधी करेंगी. इस बैठक से पहले अशोक गहलोत के करीबी मंत्री शांति धारीवाल के घर पर भी विधायकों की बैठक हुई है. इस बैठक के कारण विधायक दल की बैठक में देरी हुई है. पहले विधायक दल की मीटिंग 7 बजे से शुरू होनी थी. शांति धारीवाल के घर हुई बैठक में गहलोत गुट के करीब 65 विधायक मौजूद थे. 

सचिन पायलट के नाम पर राजी नहीं

सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में विधायकों ने कहा है कि अगर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में केंद्र में जाते हैं और मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देते हैं तो नया सीएम उन 102 विधायकों में से बनाया जाए जो पायलट की सरकार गिराने की कोशिश के दौरान कांग्रेस के साथ खड़े थे. सचिन पायलट (Sachin Pilot) के नाम पर गहलोत खेमा बगावत पर उतर चुका है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER