Lockdown In India / पंजाब में कल से शुरू होगी शराब की बिक्री, अमरिंदर सरकार कराएगी होम डिलीवरी

News18 : May 05, 2020, 03:04 PM
चंडीगढ़। पंजाब (Punjab) में बुधवार से शराब की बिक्री (Liquor Sale In Punjab) शुरू होगी। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू लॉकडाउन (Lockdown In India) की वजह से राज्य में शराब की बिक्री बंद थी। बताया गया कि शाम 6 बजे तक राज्य में होम डिलीवरी की जाएगी। जिलों में शराब की होम डिलीवरी की प्रक्रिया स्थानीय प्रशासन तय करेगा। बता दें कि पंजाब में कुल कोरोना के मामले अब तक 1233 पाए गए हैं जिसमें से 23 की मौत हो चुकी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कर्फ्यू में ढील के दौरान सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक जो दुकानें खोलने की परमिशन है उसमें शराब की दुकानों को भी खोले जाने की परमिशन दी जाएगी और उसके बाद शाम 6 बजे तक शराब की होम डिलीवरी हो सकती है।

दरअसल शराब व्यापारियों ने सरकार से होम डिलीवरी की परमिशन मांगी है या फिर सरकार को दी जाने वाली लाइसेंस फीस में कटौती की मांग की है। इसके मद्देनजर पंजाब सरकार होम डिलीवरी की परमिशन दे सकती है लेकिन अंतिम फैसला 7 मई को लिया जाएगा।बता दें लॉकडाउन के तीसरे फेज में केंद्र सरकार द्वारा कुछ ढील दी गई हैं जिसके तहत ये दुकानें खोली गई हैं। 4 मई को देश के कई हिस्से में दुकानें खुलीं जहां नियमों का खुला उल्लंघन हुआ जिसके बाद स्थानीय प्रशासन ने दुकानें बंद करा दीं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER