देश / इस राज्य में पांच महीने के बाद खुलने जा रही हैं शराब की दुकानें, इन नियमों का करना होगा पालन

Zee News : Aug 17, 2020, 08:28 AM
चेन्नई: कोरोना (Coronavirus) महामारी के चलते बंद की गईं शराब की दुकानों (Liquor Outlets) को चेन्नई (Chennai) में फिर से खोलने की तैयारी है। सरकार ने रविवार को कहा कि तमिलनाडु राज्य विपणन निगम (TASMAC) की दुकानें 18 अगस्त से खोली जाएंगी। हालांकि, कंटेनमेंट जोन और मॉल स्थित दुकानें फिलहाल बंद ही रहेंगी।

लगभग पांच महीनों के बाद खुलने जा रहीं दुकानों के लिए खास तैयारी की गई। सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कोरोना की रोकथाम के लिए लागू नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। TASMAC के मुताबिक, शराब की दुकानें सुबह 10 से शाम 7 बजे तक खुली रहेंगी और प्रति दिन केवल 500 टोकन जारी किए जाएंगे।

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ पार्टी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि 18 अगस्त से चेन्नई में फिर से शराब की दुकानें खोली जा रही हैं। चेन्नई में कोरोना वायरस के मामलों में आई गिरावट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

पार्टी ने TASMAC प्रबंधन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति भी शेयर की है, जिसमें COVID-19 से जुड़े दिशानिर्देशों का भी जिक्र है। TASMAC तमिलनाडु में भारत निर्मित विदेशी शराब का एकमात्र रिटेलर है।

प्रेस रिलीज में कहा गया है कि शराब की दुकानों पर आने वालों अनिवार्य रूप से फेस मास्क लगाना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इससे पहले, तमिलनाडु के बाकी हिस्सों में शराब की दुकानों को 7 मई से खोल दिया गया था, लेकिन कोरोना के प्रकोप को देखते हुए चेन्नई और अन्य उपनगरीय इलाकों में दुकानें बंद रखी गई थीं।  

अब जब चेन्नई में कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की गई है, तो सरकार शराब की दुकानों को फिर से खोलने जा रही है। गौरतलब है कि कोरोना से निपटने के लिए 24 मार्च को चेन्नई सहित पूरी राज्य में TASMAC की दुकानों को बंद किया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER