Bihar / LJP चीफ ने बुलाई पार्टी सांसदों की बैठक, बिहार में 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर होगी चर्चा

ABP News : Sep 16, 2020, 07:53 AM
नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई है। दिल्ली में होने वाली बैठक में बिहार की राजनीतिक हालात पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक बैठक में उन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जिन पर 7 सितंबर को बिहार प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक में चर्चा की गई थी।

माना जा रहा है कि चिराग पासवान अपने सभी सांसदों को उस बैठक में हुई चर्चा के बारे में बताएंगे। 7 सितंबर को हुई बैठक में बिहार संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों ने चिराग पासवान को सुझाव दिया था कि पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में नहीं लड़ना चाहिए। उनका तर्क था कि नीतीश कुमार की लोकप्रियता बिहार में काफी गिरी है और लोगों में उनके खिलाफ नाराजगी है।

143 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने के पक्ष में LJP

सात सितंबर को बिहार संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पार्टी के औपचारिक बयान में कहा गया था कि सभी सदस्य बिहार की 143 विधानसभा सीटों पर पार्टी उम्मीदवार उतारने के पक्ष में है। जाहिर है यह सभी वह सीटें हैं जहां बीजेपी के उम्मीदवार खड़े नहीं होंगे। यानि पार्टी के नेता जेडीयू के उम्मीदवारों के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारने के पक्ष में थे।

अपनी पार्टी की रणनीति तय कर लेना चाहते हैं चिराग

सूत्रों के मुताबिक सांसदों के साथ बैठक में चिराग पासवान इस सुझाव से सभी सांसदों को अवगत कराएंगे। साथ ही इन सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा हो सकती है। कुछ दिनों पहले ही जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और जेपी नड्डा के बीच पटना में बैठक हुई थी। माना जा रहा है बैठक से बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे पर औपचारिक बातचीत शुरू हो गई है। ऐसे में चिराग पासवान भी अपनी पार्टी की रणनीति तय कर लेना चाहते हैं।

संभावना है कि सांसदों के साथ बैठक के बाद चिराग पासवान एलजेपी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक भी जल्द ही बुलाएंगे जिसमें गठबंधन को लेकर कोई अंतिम फैसला लिया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER