मुंबई / यात्रियों को करना पड़ा मुश्किलों का सामना, ट्रेनों को रोका गया कुर्ला-वडाला सेक्शन पर, रूट में आया फॉल्ट

Zoom News : Nov 12, 2020, 08:32 AM
Delhi: गुरुवार की सुबह मुंबई में लोकल ट्रेन के यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। यहां वडाला स्टेशन के पास ट्रेन मार्ग पर कुछ तकनीकी समस्याओं के कारण कुछ ट्रेनों को कुर्ला-वडाला खंड में रोक दिया गया है। इस समस्या के कारण, मुंबई की जीवन रेखा नामक स्थानीय सेवा बाधित हो गई है। इसके कारण बड़ी संख्या में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

डीआरएम के मुताबिक, तकनीकी कारणों को खत्म कर ट्रेनों को फिर से चलाने का काम चल रहा है। हालांकि, यह राहत की बात है कि कुर्ला-पनवाल सेक्शन और अंधेरी / गोरेगांव-सीएसएमटी सेक्शन में ट्रेनें चल रही हैं।

इधर, पश्चिम बंगाल में सात महीने बाद बुधवार से लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। कोविड -19 के मद्देनजर प्रशासन कड़ी निगरानी रख रहा है और यात्रियों को नियमों का पालन करते हुए भी देखा गया था, लेकिन शाम के व्यस्त समय के दौरान ट्रेन के डिब्बों में भीड़ हो गई। पूर्व और दक्षिण पूर्व रेलवे के तहत चलने वाली लोकल ट्रेन सेवाएं आज तड़के संचालित होने लगीं। कोविड -19 महामारी के मद्देनजर इन सेवाओं को रोक दिया गया था।

सुबह सेवाओं के शुरू होने के बाद ट्रेनों की भीड़ नहीं थी, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, ट्रेनों में भीड़ बढ़ती गई। सियालदह और हावड़ा टर्मिनल स्टेशनों पर भारी भीड़ थी, जो शारीरिक दूरी मानदंडों के पालन के बारे में आशंका जता रही थी। भले ही इन ईएमयू ट्रेनों को कोरोना युग से पहले की भीड़ के रूप में नहीं देखा जाता है, लेकिन धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना है क्योंकि लोगों को लगता है कि कम खर्चीले ट्रैवल मोड का उपयोग करना बेहतर है।

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से कोविड -19 नियमों का पालन करने की अपील की है। स्टेशन परिसर और ट्रेनों के भीतर मास्क पहनना अनिवार्य है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि पूर्वी रेलवे सियालदह खंड में 413 उपनगरीय ट्रेनें और हावड़ा खंड में 202 ट्रेनें बुधवार से चलने लगीं। वहीं, दक्षिण-पूर्व रेलवे 81 नियमित ट्रेनों का परिचालन कर रहा है।

यात्रियों ने लोकल ट्रेनों की सेवा पर खुशी जताई है। उनका कहना है कि इससे न केवल यात्रा का समय बचेगा, बल्कि पैसे की भी बचत होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER