Lockdown / इस राज्य में फिर बढ़ा लॉकडाउन, अब 16 अगस्त तक के लिए रहेगी पाबंदिया

News18 : Jul 29, 2020, 03:20 PM
पटना। इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है, जहां नीतीश सरकार ने लॉकडाउन (Bihar Lockdown) को फिर से बढ़ा दिया गया है। सरकार ने राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ रहे आंकड़े को ध्यान में रखते हुए अब 1 से 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने का फैसला लिया है।

बिहार के गृह विभाग ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर आदेश भी जारी कर दिया है। बिहार में पहले 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, लेकिन अब इसकी अवधि को आगे 16 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। दरअसल, लॉकडाउन लगाने के बाद भी बिहार में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो सकी है। राजधानी पटना समेत राज्य के सभी जिले कोरोना के संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं रोजाना राज्य में औसतन 8 से 10 मौतें हो रही हैं।

बिहार में किए गए 15 दिनों के लॉकडाउन के बाद भी कोरना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है। इस अपडेट के मुताबिक बिहार में 2328 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45919 हो गई है। बिहार में कोरोना के कारण अभी तक 250 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ये माना जा रहा था कि लॉकडाउन की अवधि में विस्तार होगा। लॉकडाउन विस्तार के साथ ही सरकार ने नियम भी जारी किए हैं जो पूर्व में जारी किए गए लॉकडाउन की तरह ही कारगर होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER