देश / इस राज्य में लगा विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच 31 मार्च तक लॉकडाउन

Zoom News : Mar 01, 2021, 07:34 AM
नई दिल्ली। तमिलनाडु में, विधानसभा चुनाव (तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021) की तैयारियों के बीच 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है। इसका मतलब है कि राज्य में कम से कम कर्मचारियों के साथ अलग-अलग समय पर कार्यालय, दुकानें और औद्योगिक के साथ वाणिज्यिक कार्यालय खोले जाएंगे। राज्य सरकार ने कोरोनावायरस से संबंधित अन्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। कन्टेनमेंट जोन के बारे में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। आवश्यक सेवाओं और अन्य रियायती सेवाओं के अलावा, अन्य प्रकार की हवाई यात्रा भी प्रतिबंधित होगी। राज्य सरकार ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की है। विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को राज्य में एक चरण में वोट डाले जाएंगे।

राज्य सरकार ने 65 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और गंभीर बीमारियों वाले रोगियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। इसके साथ, गर्भवती महिलाओं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी आवश्यक सावधानी बरतने को कहा गया है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस टीकाकरण का दूसरा चरण सोमवार से देश भर में शुरू हो रहा है। इसके तहत 60 साल से ऊपर के लोग और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग टीकाकरण करवा सकेंगे।

दूसरी तरफ, तमिलनाडु में विधानसभा चुनावों की तैयारी भी चल रही है। 234 सीटों वाली विधानसभा के लिए 6 अप्रैल को मतदान होगा। पुडुचेरी में उसी दिन 30 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव में मतदान होगा। चेन्नई से पुदुचेरी की दूरी केवल 150 किमी है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जाएगा, क्योंकि उन्हें अग्रिम मोर्चे के कर्मचारियों के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के 486 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 5 लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो गई है। तमिलनाडु में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 8.51 लाख से अधिक मामले हैं और इनमें से 8.34 लाख लोग इलाज कराने के बाद स्वस्थ हो गए हैं। राज्य में 12 हजार लोग संक्रमण के कारण मारे गए हैं।

राज्य में वायरस के संक्रमण के सक्रिय मामले की बात करें तो यह आंकड़ा लगभग 4,000 है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER