कोरोना अलर्ट / कोरोना से जीता प्यार, पत्नी ने बीमार पति को 55 दिन में लिखे 45 लव लेटर्स

AajTak : Mar 31, 2020, 11:23 AM
चीन: कितनी बड़ी मुसीबत क्यों न आ जाए। सच्चे प्यार को कोई नहीं झुका पाता। कोरोना वायरस भी नहीं झुका पाया। ये कहानी है एक बुजुर्ग पति-पत्नी की। पति को कोरोना वायरस जकड़ लेता है। वो अस्पताल में भर्ती हो जाते हैं। पत्नी उनसे अपने पति से मिल नहीं पाती क्योंकि शहर में लॉकडाउन हो जाता है। लेकिन इस दौरान वो पति को प्यार भरी चिट्ठियां लिखती रहीं। 

चीन के हांगझोउ शहर में रहने वाली 84 वर्षीय हुआंग गुओकी के 90 वर्षीय पति मिस्टर सन पिछले एक साल से सांस लेने की दिक्कत और डिमेंशिया बीमारी के कारण हांगझोउ के अस्पताल में भर्ती हैं। 

हुआंग पति से मिलने हर रोज अस्पताल जाया करती थीं। उनकी सेवा करती थीं। लेकिन इस बीच कोरोना वायरस की वजह से शहर में लॉकडाउन हो गया। लोगों का घरों से निकलना बंद हो गया। अस्पताल ने भी ICU में विजिटर्स का आना बंद कर दिया। हुआंग भी फंस गईं। 

पूरे अस्पताल का स्टाफ इस जोड़े को 'दादी हुआंग' और 'दादा सन' कहकर बुलाता था। दादी हुआंग हर रोज दोपहर में दो बजे कीवी फ्रूट लेकर मिस्टर सन से मिलने आती थी। सन को कीवी फ्रूट बहुंत पसंद है। लेकिन 1 फरवरी से लॉकडाउन हो गया। अब दादी हुआंग क्या करतीं? 

दादी हुआंग हर रोज अस्पताल आती थीं। उन्हें कोई नहीं रोकता था। क्योंकि उनके प्यार को पूर शहर जान चुका था। वो हर रोज कीवी फ्रूट और एक चिट्ठी लाती थी और ICU के बाहर किसी नर्स को देकर चली जाती थीं। 

दादी हुआंग ने अपना प्यार जताने के लिए सबसे बेहतरीन और पुराना तरीका ही अपनाया। इन चिट्ठियों में मिस्टर सन से कहती हैं कि बीमारियों से लड़ने और मुझसे दूर रहने के लिए आपको मजबूत बनना होगा। आप मजबूर बने रहिए। बच्चे और नाती-पोते सब ठीक हैं। जैसा नर्स और डॉक्टर कहें वैसा आप करते रहिए। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER