Coronavirus India / कोरोनावायरस से निपटने के लिए यज्ञ चिकित्सा का बेतुका उपाय, ये क्या बोल गईं मंत्री जी...

Zoom News : May 11, 2021, 08:59 PM
Coronavirus India | देश में कोरोना के चलते स्थिति भयावह बनी हुई है। हालांकि, थोड़ी राहत की बात ये है कि कई राज्यों में सख्ती की वजह से पिछले दो दिनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार में पहले के मुकाबले कुछ कमी आई है। इस बीच, एक्सपर्ट की तरफ से कोरोना की एक और लहर की चेतावनी ने जरूर लोगों को भयभीत किया है। लेकिन, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर मध्य प्रदेश की मंत्री ने बेतुका बयान दिया है।

कोरोना पर मंत्री का बेतुका बयान

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि यज्ञ करने से कोरोना की तीसरी लहर हिन्दुस्तान को नहीं छू पाएगी। उषा ठाकुर ने आगे कहा कि पर्यावरण के शुद्ध करने के लिए यज्ञ कर उसमें दो-दो आहूति सभी डालें।

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री उषा ठाकुर ने कहा- ये कर्मकांड और अंधविश्वास नहीं है बल्कि पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए यज्ञ चिकित्सा है। कोरोना की तीसरी लहर के प्रति सभी लोग जागरूक हैं।

केन्द्र सरकार के शीर्ष स्वास्थ्य सलाहकार ने दी थी चेतावनी

गौरतलब है कि इससे पहले केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य सलाहकार डॉक्टर के। विजय राघवन ने चेतावनी देते हुए यह कहा था कि देश में कोरोना की एक और लहर जरूर आएगी। उन्होंने आगे कहा था कि चूंकि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान काफी मामले आ रहे हैं, इसलिए कोरोना की तीसरी लहर कब तक आएगी इस बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन यह लहर जरूर आएगी।

हालांकि, बाद में उन्होंने कहा था कि अगर लोग ठीक तरह से अगली लहर को सचेत हो जाए तो उसकी लहर कुछ कम हो सकती है या फिर नहीं भी आ सकती है। ऐसे में कई राज्य सरकारें एक और लहर की चेतावनी के बीच अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने में जुट गई हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER