Coronavirus India / महाराष्ट्र में फिर से कोरोना का कहर, एक दिन में आए इतने केस, जानिए...

Zoom News : Mar 03, 2021, 10:10 PM
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस एक बार फिर से कहर बरपा रहा है। कुछ समय पहले तक जहां काफी कम मामले सामने आ रहे थे, तो पिछले कुछ दिनों में अचानक तेजी से नए मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। महाराष्ट्र में बुधवार को तकरीबन दस हजार नए कोरोना केस सामने आए हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में बुधवार को 9,855 मामले सामने आए हैं, जबकि मुंबई में 1121 कोरोना केस मिले।

राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,863 नए मामले सामने आए थे जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21,69,330 हो गई थी। महामारी से 54 और मरीजों की मौत हो गई थी। अधिकारी ने बताया था कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के मरीजों के ठीक होने की दर 93.89 प्रतिशत है और मृत्यु दर 2.41 प्रतिशत है। राज्य में अभी 79,093 मरीज उपचाराधीन हैं। वहीं, मंगलवार को मुंबई में संक्रमण के 849 नए मामले सामने आए थे।

हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लॉकडाउन की चेतावनी दी थी। ठाकरे ने कहा था कि वह लॉकडाउन तो नहीं लगाना चाहते हैं, लेकिन मजबूरी भी कोई चीज होती है। इससे पहले, फरवरी के मध्य में उद्धव ठाकरे ने कहा था कि यदि कोरोना के मामले नहीं थमते हैं तो वह लॉकडाउन लगाने का फैसला ले सकते हैं। इसके लिए उन्होंने राज्य की जनता से सावधानी बरतने की अपील की थी। 

मास्क न पहनने वालों पर महाराष्ट्र पुलिस की सख्ती

महाराष्ट्र में मास्क नहीं पहनने वालों पर पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। मुंबई पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह ने मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ अभियान तेज करते हुए पुलिस से प्रत्येक जोन में नियमों का उल्लंघन करने वाले कम से कम 1,000 लोगों से जुर्माना वसूलने को कहा है। मुंबई को 12 पुलिस जोन में बांटा गया है और सिटी पुलिस को कोविड-19 नियमों के तहत मास्क नहीं पहनने वालों से 200 रुपये जुर्माना वसूलने का अधिकार दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि महानगर में कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए सिंह ने पुलिस से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER