Coronavirus / क्या इस राज्य ने कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पा लिया? सरकार ने पेश किया दावा

Zoom News : May 18, 2021, 02:31 PM
Coronavirus: महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य ने कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave Maharashtra) को नियंत्रित कर लिया है। शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' (Saamana) के संपादकीय में कहा गया कि राज्य अब चक्रवात ता-उते (Cyclone Tauktae) के कारण पैदा हुए संकट से सफलतापूर्वक निकलने का रास्ता खोज लेगा।

शिवसेना (Shiv Sena) ने कहा महाराष्ट्र के लिए संकट नया नहीं है और राज्य, जो इन संकटों से निपटने का आदी हो चुका है, वहां अब दिक्कत नहीं है। दरअसल शिवसेना राज्य में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार के 3 प्रमुख घटक दलों में से एक है। सामना के संपादकीय में आगे ये भी लिखा गया है कि महाराष्ट्र ने कोविड-19 की पहली और दूसरी लहरों को नियंत्रित किया है। सामना के मुताबिक, ' हमने पिछसे साल के चक्रवात निसर्ग को हराया था अब, महाराष्ट्र ता-उते चक्रवात के संकट से भी सफलतापूर्वक बाहर निकल जाएगा।'

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19) के 26,616 नए मामले आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 54,05,068 हो गए, जबकि संक्रमण के कारण 516 मौतें होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 82,486 तक पहुंच गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER