गाजियाबाद / गाजियाबाद में बड़ा हादसा, श्मशान घाट की छत गिरने से 18 की मौत

Zoom News : Jan 03, 2021, 03:30 PM
दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक श्मशान घाट में छत को धँसा दिया गया है। इसकी चपेट में कई लोग आ गए हैं। ताजा जानकारी तक इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। यहां रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। यह हादसा गाजियाबाद थाने के मुरादनगर इलाके में हुआ। तस्वीरों में कई लोग पत्र के नीचे दबे हुए दिखाई दे रहे हैं। गाजियाबाद पुलिस और बचाव अभियान टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

बता दें कि आज सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है। मुरादनगर के श्मशान में कुछ लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे। बारिश के कारण, ये लोग छत के नीचे थे जब श्मशान का लालटेन गिर गया। इसमें कई लोग मलबे में दब गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।

चित्रों से पता चलता है कि पत्र का आकार काफी बड़ा है। इस वजह से पुलिस ने बचाव अभियान के लिए क्रेन बुलाई है। पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर बचाव अभियान जारी रखे हुए हैं।

पुलिस का कहना है कि गाजियाबाद थाना क्षेत्र के मुरादनगर में उखलारसी गांव में एक व्यक्ति की मौत के बाद, परिजन और रिश्तेदार श्मशान के लिए श्मशान में चले गए। जब परिवार मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार कर रहा था, तब श्मशान घाट का लालटेन ढह गया। इसकी चपेट में आकर 2 दर्जन से ज्यादा लोग दब गए, अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू किया, जैसे ही इस घटना की सूचना आई, सभी शीर्ष अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER