Coronavirus / कोरोना संकट के बीच शादी, PPE किट पहनकर हुआ दुल्हन का मेकअप

ABP News : Jun 03, 2020, 05:05 PM
आगरा: पीपीई किट पहनकर कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करते डॉक्टर तो आपने देखे होंगे, लेकिन पीपीई किट पहनकर मेकअप आर्टिस्ट द्वारा दुल्हन का श्रृंगार करते आपने किसी को देखा है। अगर नहीं, तो हम आपको ताजनगरी आगरा की एक तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जहां कोरोना वायरस से बचाव के लिए मेकअप आर्टिस्ट द्वारा पीपीई किट पहनकर दुल्हन का श्रृंगार किया गया।

PPE किट पहनकर दुल्हन का मेकअप

सबसे पहले दुल्हन को सेनिटाइज किया गया। ब्यूटीशियन ने पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट पहनी, मास्क लगाया, दस्ताने पहने और तब जाकर दुल्हन का मेकअप करना शुरू किया। ये सब कुछ कोरोना से बचाव के लिए किया गया। कोविड-19 की दहशत के बीच ब्यूटीशियन ने दुल्हन के श्रृंगार करने का ये तरीका निकाला है। इस दौरान दुल्हन की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया।

ब्यूटीशियन स्वाति भाटिया ने बताया

ब्यूटीशियन स्वाति भाटिया ने बताया कि नाई की मंडी निवासी युवती की शादी है, जिनका मेकअप किया गया है। उनको ब्यूटी पार्लर नहीं बुलाया गया, बल्कि उन्हें अपने घर पर बुलाया गया। अन्य युवतियों का भी मेकअप किया गया, लेकिन एक-एक कर सबको बुलाया गया, ताकि सामाजिक दूरी का पालन किया जा सके। मेकअप आर्टिस्ट ने बताया कि पीपीई किट और मास्क इसलिए पहने, ताकि संक्रमण का डर न रहे।

दुल्हन ने भी मेकअप पूरा होते ही मास्क लगा लिया। नार्थ ईदगाह निवासी स्वाति भाटिया का कहना है कि कोरोना से बचाव भी करना है और शादी-विवाह में मेकअप भी जरूरी है। ऐसे में पीपीई किट, मास्क, दस्तानों का इस्तेमाल करना ही होगा।

शादी में केवल 30 लोगों के शामिल होने की अनुमति

बता दें कि कोरोना वायरस के बीच सरकार ने शादियों की छूट दे दी है। शादी में शामिल होने के लिए 30 लोगों को अनुमति दी गई है, लेकिन संक्रमण से सुरक्षा के साथ दुल्हन का श्रृंगार करने का ये तरीका शहर में चर्चा में है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER