बॉलीवुड / कोरोना होने के बाद बढ़ गया था मलाइका अरोड़ा का वजन, बताया- झेलीं क्या-क्या मुश्किलें

Zoom News : May 31, 2021, 12:21 PM
बॉलीवुड | मलाइका अरोड़ा बीते साल कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी हैं। करीब 21 दिन में उनका टेस्ट नेगेटिव आया था। इस बीच उन्हें काफी वीकनेस हो गई थी साथ ही मानसिक रूप से भी वह हौसला खोने लगी थीं। मलाइका ने कोरोना को हराने और इसके बाद की जर्नी फैन्स के साथ शेयर की है। साथ ही उन्होंने पूरी दुनिया के जल्दी रिकवर होने की प्रार्थना भी की है।

रिकवर होना नहीं था आसान

'आप बहुत खुशकिस्मत हैं', 'आपके लिए बहुत आसान रहा होगा'... ये मैं अक्सर सुनती हूं। जी हां, मैं जीवन में कई चीजों के लिए आभारी हूं। लेकिन इसमें किस्मत का बहुत छोटा रोल होता है। और आसानी? ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। मैं 5 सितंबर को को कोरोना पॉजिटिव हुई और यह बहुत बुरा था। जो भी कोविड रिकवरी को आसान कहती है वह या तो खुशकिस्मती से बहुत अच्छी इम्यूनिटी वाला है या फिर कोविड के संघर्षों से वाकिफ नहीं। मैं इससे गुजरी हूं और यह बिल्कुल भी आसान नहीं था। 

दो कदम चलना था मुश्किल

कोरोना ने शारीरिक रूप से मुझे तोड़कर रख दिया था। दो कदम चलना बेहद मुश्किल काम लगता था। उठना, बस अपने बिस्तर से उठना या खिड़की पर खड़े होना एक जर्नी जैसा था। मेरा वजन बढ़ गया था और कमजोर महसूस कर हो रहा था। मेरा स्टैमिना खत्म हो गया था। मैं अपने परिवार और बाकी चीजों से दूर थी।

मलाइका को था इस बात का डर

26 सितंबर को फाइनली मेरा टेस्ट नेगेटिव आया और मैं बहुत ग्रेटफुल थी कि आखिर मैंने कर दिखाया। लेकिन वीकनेस बनी रही। मैं निराश थी कि मेरा शरीर वैसे सपोर्ट नहीं कर रहा जैसे मेरा दिमाग फील कर रहा था। मुझे डर था कि मुझे कभी ताकत वापस नहीं मिलेगी। मैं सोचती थी कि 24 घंटे में एक ऐक्टिविटी खत्म भी कर पाऊंगी या नहीं।

अब पहले जैसा फील कर रही हैं मलाइका

मेरा पहला वर्कआउट बहुत खतरनाक था। मैं कुछ भी ठीक से नहीं कर पाई। मैं टूट गई थी लेकिन दूसरे दिन मैंने वापसी की और खुद से कहा, मैं खुद को बनाने वाली हूं। इसके बाद तीसरा, चौथा और पांचवा दिन और आगे भी। मुझे नेगेटिव हुए 32 हफ्ते हो गए हैं। मैं फाइनली पहले जैसा फील करने लगी हूं। चार अक्षरों के शब्द जिसने मुझे पुश किया, वो था HOPE। एक आशा कि सब ठीक हो जाएगा, जबकि मुझे फील हो रहा था कि कुछ ठीक नहीं है। इसके साथ ही मलाइका ने उनका साथ देने वालों का शुक्रिया अदा किया है और दुनिया के जल्द रिकवर होने की प्रार्थना की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER