देश / अथक संघर्ष करने वाले हर एक किसान को बधाई: कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा पर ममता

Zoom News : Nov 19, 2021, 02:29 PM
Farm Laws Repeal: पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी है. सरकार की इस घोषणा के बाद सियासी पार्टियों की प्रतिक्रियाएं लगातार आ रही है. टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लिए जाने पर किसानों को बधाई दी है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी इसे किसानों की जीत बताया है.

किसानों की बड़ी जीत- ममता बनर्जी

तीनों कृषि कानूनों के वापस जाने के सरकार के फैसले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, "ये किसानों की जीत है. इस लड़ाई में हिस्सा लेने वाले किसानों को बधाई. हर किसानों को हार्दिक बधाई. इस लड़ाई में अपने प्रियजनों को खोने वाले सभी लोगों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.''

तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा

बता दें कि पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में बड़ा एलान करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने आंदोलन कर रहे किसानों से घर वापस लौटने की भी अपील की. तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर बीते करीब डेढ़ साल से कई किसान संगठन विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसान संगठन लंबे वक्त से धरना प्रदर्शन दे रहे थे. केंद्र सरकार ने इसको लेकर कई बार किसान संगठनों से बातचीत करने की कोशिश भी की थी लेकिन हर बार बातचीत बेनतीजा रही.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER