पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 / ममता बनर्जी ने खुद को बताया गधी, बोलीं- भाजपा आगे निकल गई, मुझे समझ नहीं पायी

Zoom News : Mar 21, 2021, 04:16 PM
पश्चिम बंगाल के पूर्व मिदनापुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (ममता बनर्जी) ने कहा, 'मै गढ़ी हूं। बीजेपी को देखो कितना पैसा जमा कर लिया गया है, और मैं समझ नहीं पाया हूं। वे इतने लोगों को पैसा देते हैं, 500-1000 गुंडे लाते हैं। 'रैली में बोलते हुए अमित शाह ने कहा, 'ममता दीदी ने वादा किया था कि हम परिवर्तन करेंगे और मां, माटी मानुषी नारा देंगे। लेकिन क्या हुआ? पहले भी टाइपिंग हो रही थी और आज भी हो रही है। क्या ममता दीदी बाधाएं से मुक्त कर सकती है?

गृह मंत्री अमित शाह की बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में हुई रैली में शुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी भी बीजेपी में शामिल हुए। पार्टी में शामिल होने के बाद शिशिर अधिकारी ने कहा, 'मैं हमेशा तेजपुर बंदरगाह के विकास की कोशिश कर रहा था। लेकिन प्रदेश सरकार उस परियोजना पर कुंडली मारे बैठी रही। लेकिन अब मैं और मेरा परिवार बीजेपी के साथ है। जय श्री राम, वंदे मातरम। '

अमित शाह ने लोगों से अपील की, 'यहां' डबल इंजन सरकार लाइये। सरकार बनते ही बंगाल में सातवें वेतन आयोग लागू होगी। शिक्षकों के वेतन को भी हम बढ़ाते हैं। ' उन्होंने कहा कि टीएमसी के गुंडे इन न समझें कि बच जाएंगे। प्रदेश में 2 मई को बीजेपी की सरकार बनते ही टीएमसी के गुंडों को पाताल से भी ढूंढ कर सजा दी जाएगी। उन्होंने दावा किया कि बंगाल में ऐसी सरकार बनाई जाएगी, जिसके बाद यहां के युवाओं को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

अमित शाह ने पूर्वी मिदनापुर की रैली में कहा, 'यहां हर काम के लिए कटमनी देनी पड़ती है, टोलाबाजी हो रही है। ममता दीदी कहती हैं कि 500 ​​रुपये ही तो हैं, वहां क्या हुआ! हमारा कहना है कि पांच आना भी टोल डैम या कट मैन नहीं होगा। ' उन्होंने कहा कि इस बार ममता दीदी के गुंडों को दिन में तारे दिखाई देंगे। ममता दीदी अपने भतीजे को सीएम बनाना चाहती है और मोदी जी सोनारंग बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने पर हम हर साल 6 हजार रुपये दें और ममता ने जो 18 हजार नहीं दिए हैं, वे भी करेंगे।

बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'मैं आज बंगाल के इस कोने में आपको यह बताने आया हूं कि 37 साल तक आपने कम्युनिस्टों की सरकार बनाई थी। फिर आपने दीदी की सरकार की तारीख को बदल दिया लेकिन इन दोनों सरकारों ने बंगाल का भला नहीं किया। ' उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा के लिए कोर्ट की अनुमति लेनी है। ऐसी सरकार के पास क्या हो सकता है? उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार में आई तो सरस्वती पूजा, दुर्गा पूजा को कोई रोक नहीं पाया गया।

वाम मोर्चा ने भी शनिवार को अपना घोषणा पत्र (लेफ्ट फ्रंट इलेक्शन मेनिफेस्टो) जारी कर दिया। इसमें राज्य में कानून का राज स्थापित करने और किसी भी परिस्थिति में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) को लागू नहीं होने देने का वादा किया गया है। मोर्चा ने धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत पर अडिग रहने और मुस्लिमों सहित सभी धार्मिक और भाषाई अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का वचन दिया है। वाम मोर्चे ने 16 पेज के घोषणापत्र में रोजगार के अवसर बढ़ाने, बड़े उद्योगों की स्थापना को सुगम बनाने की नीति बनाने और शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा कराने का भी वादा किया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव २०२१ (पश्चिम बंगाल चुनाव २०२१) के लिए आज बीजेपी कलकत्ता घोषणापत्र (भाजपा मेनिफेस्टो) जारी करेगा। महंगाई भत्ते से लेकर घर-घर पानी पहुंचाने का वादा हो सकता है। शाम साढ़े 5 बजे अमित शाह की घोषणा पत्र जारी करेंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (ममता बनर्जी रैली इन ईस्ट मिदनापुर) आज पूर्वी मिदनापुर में तीन रैलियां करेंगी। इस दौरान ममता बनर्जी के साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहेंगे।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद और शुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी आज बीजेपी (सिसिर अधिकारी को भाजपा में शामिल होने के लिए) में शामिल हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में आज उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER