देश / ममता बनर्जी नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी, पीएम मोदी को चुनौती कहा - 20 नहीं 120 रैलियां करले, हम ही जीतेंगे

Zoom News : Mar 05, 2021, 05:18 PM
Delhi: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद इस बार नंदीग्राम से चुनावी मैदान में होंगी। टीएमसी ने आज 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जबकि तीन सीटें फेलो के लिए छोड़ दी गई हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी चुनौती दी।

जब बंगाल में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 20 रैलियों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी से सवाल किया गया, तो बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें 120 रैलियां करनी चाहिए, हम चुनावी लड़ाई के अंत तक लड़ेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों खबर आई थी कि पीएम मोदी बंगाल में कुल 20 चुनावी रैलियां करेंगे, वहीं बीजेपी के बड़े चेहरे जैसे अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ भी प्रचार की कमान संभालेंगे।

टीएमसी प्रमुख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चाहे बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हों या 294 चरणों में चुनाव हों, अमित शाह हमसे नहीं जीत सकते। ममता ने कहा कि अगर बंगाल से कश्मीर से कन्याकुमारी तक बल तैनात किया जाता है, तो भी जीत टीएमसी की होगी।

आपको बता दें कि ममता बनर्जी इस बार खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। हर बार वह भवानीपुर से चुनाव लड़ती रही हैं, लेकिन इस बार उन्होंने केवल नंदीग्राम से लड़ने की बात कही है। बता दें कि टीएमसी से बीजेपी में आए सुभेंदु अधकारी ने भी नंदीग्राम से लड़ने की बात कही है। माना जाता है कि शुभेंदु की इस क्षेत्र में पकड़ है, यही वजह है कि ममता खुद यहां आई हैं ताकि टीएमसी को मजबूत किया जा सके।

ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। ममता ने कहा कि भाजपा पैसे का इस्तेमाल कर रही है, पैसे डिप्टी सीएम के वाहनों में बांटे जा रहे हैं। ममता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि टीएमसी का प्रदर्शन 9 मार्च को ही जारी किया जाएगा।

तृणमूल कांग्रेस ने 291 उम्मीदवारों की सूची में 50 महिला उम्मीदवारों को मौका दिया है। इनके अलावा 42 मुस्लिम उम्मीदवारों, 79 एससी उम्मीदवारों और 17 एसटी उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। साथ ही, इस बार बड़ी संख्या में सितारों को मौका दिया गया है। इनमें गायक, क्रिकेटर, निर्देशक, अभिनेता भी शामिल हैं। क्रिकेटर मनोज तिवारी को शिबपुर से टिकट मिला है, जबकि अभिनेत्री कंचन मलिक को उत्तरपारा से मौका मिला है।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों पर इस बार 8 चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। इनके बाद 1, 6, 10, 17, 22, 26, 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे, जबकि 2 मई को नतीजे अन्य राज्यों के साथ आएंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER