Special / सड़क किनारे बैठी लड़की से शख्स ने इतने लाख में खरीदे सिर्फ 12 आम, जानें वजह

Zoom News : Jun 28, 2021, 02:14 PM
झारखंड के जमशेदपुर की एक लड़की ऑनलाइन क्लास करने के लिए स्मार्टफोन खरीदना चाहती थी। 11 साल की तुलसी कुमारी सड़क के किनारे आम बेचती है। इंडिया टाइम्स की खबर के मुताबिक, लड़की को इस हाल में देखकर अमेय (Ameya) नाम के एक शख्स काफी हैरान रह गया, जिसके बाद उससे 12 आम 1 लाख 20 हजार रुपए में खरीदे। यानी हर एक आम की कीमत 10 हजार रुपए दिये। बीते बुधवार को, अमेय ने पैसे लड़की के पिता श्रीमल कुमार के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए।

शख्स ने 12 आम के दिए 1.2 लाख रुपए

अमेय, वैल्यूएबल एडुटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड (Valuable Edutainment Private Ltd) के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। उन्हें 11 वर्षीय तुलसी के संघर्षों के बारे में स्थानीय मीडिया द्वारा जानकारी मिली। मीडिया से बातचीत में लड़की ने अपने परिवार की वित्तीय समस्याओं के बारे में बताया था। ऑनलाइन क्लास अटेंड करने के लिए स्मार्टफोन होना जरूरी था, जिसकी वजह से वह पढ़ाई छोड़कर सड़क किनारे आम बेच रही थी।

ऑनलाइन क्लास के जरूरी था स्मार्टफोन

तुलसी पांचवीं कक्षा में है और एक सरकारी स्कूल में पढ़ती है। कोरोनोवायरस महामारी के दौरान उसका स्कूल बंद हो गया। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, अमेय द्वारा मदद किए जाने के बाद तुलसी ने कहा कि उसने स्मार्टफोन खरीदने के लिए पैसे बचाने के लिए आम बेचना शुरू किया था, लेकिन अब जब उसके पास पैसे हैं, तो वह ऑनलाइन क्लास अटेंड कर सकती है और अपनी पढ़ाई जारी रख सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER