मध्य प्रदेश / वायु सेना में भर्ती होने का दावा कर जुलूस निकालने पर शख्स के खिलाफ एमपी में केस दर्ज

Zoom News : Oct 09, 2021, 06:30 PM
हरदा: मध्य प्रदेश के हरदा कस्बे में पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। युवक पर वायु सेना का फर्जी अधिकारी बनकर लोगों को धोखा देने का आरोप है। हरदा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह वर्धमान ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि हरदा के पीलिया खाल क्षेत्र निवासी पिंकेश कैथवास के खिलाफ शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 419 तथा अन्य संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया कि भारतीय वायुसेना में अधिकारी के तौर पर भर्ती होने का दावा करने के बाद हरदा शहर में स्थानीय नेताओं और प्रमुख नागरिकों द्वारा शहर में तीन अक्तूबर को उसका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। वर्दी पहने युवक का जुलूस भी निकाला गया हालांकि युवक का वायुसेना में भर्ती होने का दावा झूठा निकला। वायुसेना के नागपुर कार्यालय ने उसकी भर्ती से इंकार किया।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को स्थानीय समाचार पत्रों ने व्यापक रूप से प्रकाशित किया और सोशल मीडिया पर भी इसकी काफी चर्चा हुई। वर्धमान ने कहा,‘ इसके बाद हमें नागपुर से एक फोन आया और बाद में भारतीय वायु सेना से एक पत्र भी मिला कि इस युवक को किसी पद पर नियुक्त नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि वायुसेना का पत्र मिलने के बाद युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्वागत रैली कैथवास के गांव से हरदा के घंटाघर तक निकाली गई थी। इसमें देशभक्ति के गीत बजाए गए और लोगों ने उसका माल्यार्पण कर स्वागत किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER