रिलेशनशिप / सेक्स के दौरान पुरुष ने महिला से बिना पूछे निकाला कंडोम, अब बलात्कार का मामला दर्ज

Zoom News : Apr 17, 2021, 03:39 PM
रिलेशनशिप | न्यूजीलैंड में एक पुरुष को सेक्स के दौरान महिला से बिना पूछे कंडोम निकालना महंगा पड़ गया है। महिला के आरोप पर पुलिस ने आरोपी व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया है। न्यूजीलैंड की कानूनी भाषा में इसे 'स्टील्थिंग' के रूप में जाना जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी व्यक्ति वेलिंगटन का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड में यह अपने तरह का पहला मामला है।

आरोपी को सजा देकर मिसाल कायम करेगा कोर्ट

स्टील्थिंग एक ऐसा काम है, जिसमें सेक्स के दौरान सहमति के बिना पुरुष कंडोम को हटा देता है। खासकर, जब महिला साथी केवल कंडोम के साथ संभोग करने के लिए सहमत हो। आरोपी पुरुष को इस महीने के अंत में सजा सुनाए जाने के लिए अदालत में पेश किया जाना है। इस व्यक्ति को सजा के साथ भविष्य में ऐसे मामलों के लिए मिसाल कायम किए जाने की उम्मीद है।

विशेषज्ञ ने भी बताया आपराधिक मामला

विक्टोरिया यूनिवर्सिटी ऑफ वेलिंगटन की डॉ सामंथा कीने ने एनजेड हेराल्ड के साथ बातचीत में कहा कि कंडोम के साथ किसी व्यक्ति के साथ सेक्स करना इसके बिना सेक्स करने के बराबर नहीं हो सकता है। सेक्स के दौरान कंडोम को निकालने से उस गतिविधि में शामिल लोगों को स्वास्थ्य का जोखिम हो सकता है। इससे न केवल एचआईवी एड्स के संक्रमण का खतरा हो सकता है, बल्कि महिला न चाहते हुए भी गर्भवती हो सकती है।

50 फीसदी से ज्यादा बढ़ी महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा

न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन मे पिछले पांच साल में महिलाओं के खिलाफ यौन अपराध के मामलों में 50 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी देखी गई है। यौन हमलों और संबंधित अपराधों की रिपोर्ट 2015 में 157 से बढ़कर 2020 में 230 हो गई है। इसमें वेलिंगटन पुलिस के कार्यक्षेत्र के अंदर सीमा के अंदर 46 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

न्यूजीलैंड में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर उबाल

न्यूजीलैंड में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर लोग भी प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की एक प्राइवेट स्कूलगर्ल चैनल कॉन्टोस ने महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा को लेकर एक अभियान शुरू किया हुआ है, जिसे खासा पसंद किया जा रहा है। इस अभियान के जरिए यौन शोषण और बलात्कार की अन्य कहानियों के साथ युवा महिलाओं के संघर्ष के बारे में बताया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER