चीन / 9 बार कोविड-19 नेगेटिव मिला शख्स हो सकता है चीन के फुजियन में नए आउटब्रेक का कारण

Zoom News : Sep 14, 2021, 12:01 PM
बीजिंग: चीन में एक बार फिर कोरोना तेजी से फैल रहा है। पिछले कुछ दिनों में यहां पुटियान, क्वांझू और फूजियान की प्रांतीय राजधानी शियामेन में 75 नए केसेज आए हैं। इस बीच सिंगापुर से लौटे एक शख्स को इसका जिम्मेदार माना जा रहा है। लिन मौजी नाम का यह शख्स 28 दिन तक क्वारंटाइन में रह चुका है। इसमें तीन हफ्ते तक उसे एक केंद्रीय आइसोलेशन सेंटर में भी रखा गया था। उसका 10 बार कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। वहीं अधिकारियों का कहना है नए केसेज की शुरुआत स्कूल से हुई है।

स्कूलों से ज्यादा केस आने की आशंका

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक लिन 4 अगस्त को सिंगापुर से लौटा था और शियामेन हवाई अड्डे पर पहुंचा था। यहां पर 14 दिनों तक क्वारंटाइन किए जाने के बाद उसे शियानयू भेज दिया गया था। यहां केंद्रीय आइसोलेशन सेंटर में वह अगस्त 19 तक रखा गया था। इस दौरान लिन के सभी टेस्ट निगेटिव रहे और यह काफी हैरान करने वाली बात है। वहीं सरकारी चैनल सीसीटीवी ने सोमवार को कहा कि पुतियान शहर में हालात बहुत ही खराब हैं। आशंका है कि समुदायों, स्कूलों और फैक्ट्रियों से ज्यादा संख्या में कोरोना के केसेज निकलेंगे। 

नई लहर ने खड़ी की परेशानी

गौरतलब है चीन में कोरोना की नई लहर ने काफी परेशानी खड़ी कर दी है। सरकारी मीडिया के मुताबिक अफसरों ने यहां पर छात्रों और अध्यापकों के लिए मास कोविड टेस्टिंग के लिए कहा है। इस टेस्टिंग को एक हफ्ते के अंदर पूरा करने के लिए कहा गया है। नए कोरोना केसेज का पहला मामला दस दिन पहले एक स्कूल में सामने आया था। यहां पर दो छात्र कोरोना से संक्रमित मिले थे। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि ताजा क्लस्टर कई शहरों तक पहुंच चुका है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER