Gujarat / आयशा को लेकर हो रहे कई नए खुलासे, मिला सुसाइड लेटर लिखा- तुम्हारी आंखों पर मैं फिदा थी...

Zoom News : Mar 07, 2021, 07:30 AM
अहमदाबाद की 23 वर्षीय आयशा के बारे में कई नए खुलासे हुए हैं। इस बीच, आयशा आत्महत्या मामले में, आयशा के पिता और उनके वकील ने अदालत में एक पत्र प्रस्तुत किया है जो आयशा ने आत्महत्या से पहले अपने पति के नाम लिखा था। आयशा ने इसमें अपनी पूरी आपत्ति लिखी है। दरअसल, अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट से नदी में कूदकर आत्महत्या करने वाले आयशा के वीडियो के बाद पूरे देश में इस मामले की चर्चा शुरू हो गई थी। लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से आयशा के लिए न्याय की मांग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज की और आयशा के पति आरिफ को राजस्थान के पाली से गिरफ्तार किया।

इस बीच, शनिवार को आरिफ की आत्महत्या मामले में, जब रिमांड समाप्त होने के बाद आरिफ को पेश किया गया, तो आयशा के पिता के वकील जफर पठान ने आयशा द्वारा अदालत में लिखा गया एक पत्र पेश किया। आयशा ने आरिफ को यह पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने लिखा था कि आपने अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए आसिफ के साथ मेरा नाम जोड़ा है, जबकि आसिफ मेरा सबसे अच्छा दोस्त और सबसे अच्छा भाई है।

पत्र में आयशा ने आरिफ के जरिए खुद पर किए गए अपराधों के बारे में भी लिखा है। आयशा ने लिखा कि आपने मुझे 4 दिनों के लिए कमरे में बंद कर दिया था, न तो खाना था और न ही पानी, और मैं उस समय गर्भवती थी। तब भी आप मेरी मदद करने नहीं आए थे और जब मैं आया था, तो मुझे बहुत पीटा गया था, जिसके कारण मेरे छोटे आरू आसिफ की मृत्यु हो गई थी, अब मैं उनके पास जा रहा हूं।

इस पत्र में आयशा आगे लिखती हैं कि मैंने आपको कभी धोखा नहीं दिया, आपने हंसते खेलते दो जिंदगियों को नष्ट कर दिया। आई लव यू कुकू, मैं गलत नहीं था लेकिन आपका स्वभाव गलत था। मैं तुम्हारी आँखों से तैर रहा था, लेकिन मैं अगले जन्म में यह क्यों बता पाऊंगा। इसे लिखने के बाद, आयशा लव यू, योर वाइफ आयशा आरिफ लिखती हैं।

इधर, आरिफ का तीन दिन का रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने अदालत को बताया कि अब उनके पास आरिफ के खिलाफ सबूत हैं, जिसके कारण वे आरिफ की पुलिस हिरासत नहीं चाहते हैं और अदालत ने आरिफ को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

इसके साथ ही इस आत्महत्या मामले की जांच कर रही रिवर फ्रंट पुलिस को आयशा और आरिफ दोनों के मोबाइल मिले हैं। अब पुलिस को यह पत्र भी मिल गया है, फॉरेंसिक जांच के बाद चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

इससे पहले, आयशा आत्महत्या मामले में, पुलिस ने पाया है कि 70 मिनट की रिकॉर्डिंग, जिसमें आयशा ने आत्महत्या के लिए अपने पति आरिफ से बात की। इस बातचीत में, आरिफ कथित रूप से आयशा के साथ बातचीत में कह रहा है कि तुम मर जाओ और मुझे मौत का वीडियो भेजो।

आयशा के परिवार का यह भी आरोप है कि आरिफ का किसी दूसरी लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। अब पुलिस मोबाइल डेटा के जरिए यह भी जांचने की कोशिश कर रही है कि क्या आरिफ का किसी दूसरी लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और अगर यह चल रहा था, तो वह लड़की कौन है और इसीलिए आरिफ, आयशा को परेशान करने और दहेज के पैसे लाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

जब तीन साल पहले आयशा की शादी हुई थी, तो आयशा के पिता ने एक घर भी बेच दिया था ताकि बेटी की शादी धूमधाम से हो सके। लेकिन आयशा के पति आरिफ से फिर भी उनका मन नहीं भरा। वह लगातार दहेज की मांग कर रहा था।

बता दें कि आयशा ने 2020 में आरिफ और उसके परिवार के खिलाफ अहमदाबाद के वटवा पुलिस स्टेशन में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। आरिफ और उसके परिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद, आरिफ के परिवार ने घंटी बजा दी थी।

जानकारी के मुताबिक, आरिफ ने आयशा से शादी की थी। लेकिन उनका राजस्थान की एक और लड़की के साथ अफेयर था। वह आयशा के सामने वीडियो कॉल में अपनी प्रेमिका से बात करता था। और जो पैसा वह दहेज के नाम पर आयशा के परिवार वालों से लेता था, वह उसकी प्रेमिका पर लुटा देता था। इस कारण से आयशा डिप्रेशन में थी। लेकिन उसकी जीवन प्रत्याशा टूट गई जब आयशा के पेट में बच्चे की मौत हो गई।

आरिफ ही नहीं, आयशा के ससुराल वालों ने भी उसकी मौत का अफसोस नहीं जताया। जबकि आयशा और आरिफ की शादी से पहले दोनों परिवारों का रिश्ता था।

अहमदाबाद में रहने वाले और पेशे से टेलर आयशा के पिता लियाकत अली की बेटी की शादी 2018 में जालोर (राजस्थान) में रहने वाले आरिफ खान से हुई थी। यह आरोप है कि उसे शादी के बाद से ही दहेज के लिए परेशान किया जा रहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER