Viral News / अजीबो-गरीब, हिंदू रीति-रिवाज से कराई कुत्ते और कुतिया की शादी, जमकर हुआ नाच-गाना

Zoom News : Jan 09, 2021, 10:31 AM
MP: हमारे देश में शादी का बहुत महत्व है। इसे सात जन्मों के लिए माना जाता है। लेकिन मध्य प्रदेश के पुछिकारगुवा गाँव में एक विचित्र विवाह हुआ। जिसने सभी को हैरान और विचलित कर दिया। ग्रामीणों को गोलू नाम का एक कुत्ता और रश्मि नाम की एक कुतिया मिली, उन्होंने हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की। गाँव के लोगों ने इस शादी में हिस्सा लिया और नाच-गाना भी हुआ।

दरअसल, मध्य प्रदेश के पुछिकारगुवा गांव के लोग कई दिनों से पानी की कमी से जूझ रहे थे। अपनी परेशानी से छुटकारा पाने के लिए उन्होंने कुत्ते और कुतिया की शादी करवा दी है। गाँव के लोगों का मानना ​​है कि अगर दो मूक जानवरों की शादी हो जाती है, तो इंद्रदेव खुश हो जाते हैं।

निवारी जिले के ग्राम पुछिकारगुआ के निवासी मूलचंद नायक को उनकी रश्मि का कुत्ता उत्तर प्रदेश के बक्वा खुर्द का निवासी अशोक यादव नाम का कुत्ता मिला, जिसका नाम गोलू नाम के कुत्ते से है। इसके साथ ही मूलचंद नायक और उनके परिवार द्वारा डॉगी रश्मि को नम आंखों से विदाई दी गई।

यही नहीं, 800 लोगों को शादी भी परोसी गई। ग्रामीणों का मानना ​​है कि इस शादी से उनकी पानी की समस्या खत्म हो जाएगी। कुत्ते के मालिक अशोक यादव ने कहा कि गांव में पीने के लिए पानी नहीं है।

वहीं कुत्ते के मालिक अशोक यादव का भी मानना ​​है कि इस शादी से गांव के लोगों की पानी की समस्या खत्म हो जाएगी। उन्होंने बताया कि गांव में पीने के लिए भी पानी है। ऐसे में यहां की महिलाओं को दूर जाकर घंटों लाइन में पानी लाना पड़ता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER