Crime / 7 महीने पहले हुई शादी, ससुराल वालों ने जहर देकर मारा, करते थे दहेज के लिए प्रताड़ित

Zoom News : Jan 17, 2021, 09:10 AM
Delhi: पूर्वी दिल्ली के मंडावली इलाके में एक नवविवाहिता की मौत के बाद, उसके परिवार के सदस्यों ने उसकी ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि मृतक के शरीर के गले और हिस्सों में चोट के निशान थे। ऐसे में परिवार के लोगों का आरोप है कि उनकी बेटी को ससुरालियों ने जहर देकर मार डाला। पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि मृतक की पहचान 23 वर्षीय शिवानी के रूप में हुई है। वह मंडावली इलाके में रहती थी। शिवानी की शादी करीब 7 महीने पहले मंडावली के रहने वाले सुदीस से हुई थी। लड़की के परिवार वालों की माने तो कुछ महीने पहले शिवानी के ससुराल वालों ने दहेज को लेकर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी थी। जिसकी शिकायत शिवानी ने कई बार की थी।

लेकिन, शुक्रवार की सुबह, सास को अपनी सास का फोन आता है कि शिवानी बीमार है। उन्हें लाल बहादुर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। ये सभी घटनाएं इतनी जल्दी होती हैं कि लड़की पक्ष को शक होता है कि कुछ गलत है।

शिवानी के पिता ने कहा कि उनकी गर्दन और चेहरे पर कई निशान थे। इसलिए, हम अपनी बेटी की हत्या की साजिश का अनुमान लगा रहे हैं। वहीं, पुलिस ने शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस शिवानी के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामले को दहेज हत्या से जोड़कर देखा जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER