ऑटो / Maruti ने किया 40,618 WagonR को रिकॉल, फ्यूल होज सिस्‍टम में गड़बड़ी को करेगी ठीक

India TV : Aug 23, 2019, 03:05 PM
नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शुक्रवार को कहा है कि वह अपनी नई वैगन आर कार की 1 लीटर इंजन वाली 40,618 यूनिट को वापस मंगा रही है। कंपनी ने कहा है कि इन कारों के फ्यूल होज मशीन में कुछ गड़बड़ी का पता चला है और इसे ठीक करने के लिए स्‍वेच्‍छा से रिकॉल किया गया है।

कंपनी ने बताया कि 15 नवंबर, 2018 से 12 अगस्‍त, 2019 के बीच बनी कुछ वैगन आर (1 लीटर इंजन) वाहनों को खुद से आगे आकर और स्‍वेच्‍छा से रिकॉल किया गया है ताकि उनमें संभावित गड़बड़ी को दुरुस्‍त किया जा सके।

कंपनी ने कहा है कि वह वैगन आर के इस मॉडल की 40,618 यूनिट की जांच करेगी और फ्यूल होज मशीन में संभावित गड़बड़ी का पता लगाकर उसे मुफ्त में ठीक करेगी।

मारुति ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि रिकॉल की प्रक्रिया 24 अगस्‍त से शुरू होगी। संभावित गड़बड़ी वाली कारों के मालिकों से एमएसआई डीलर्स संपर्क करेंगे और उनके वाहन की जांच करेंगे। खराब पार्ट को बिना किसी शुल्‍क के मुफ्त में बदला जाएगा।

क्‍या आपके पास भी मारुति वैगन आर कार है और आप जानना चाहते हैं कि आपकी कार में भी गड़बड़ी है या नहीं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER