मनोरंजन / डिप्रेशन के बारे में ज़्यादा पता नहीं था, मीडिया ने एहसास कराया: कपिल शर्मा

Zoom News : Sep 29, 2021, 02:54 PM
मनोरंजन: कपिल शर्मा से कॉमेडी का किंग बनने का उनका सफर आसान नहीं बल्कि बेहद मुश्किलों से भरा था। लेकिन उन्होंने ठान लिया था कि चाहे जो भी हो जाए वह किसी भी हालात में अपने सपनों का पीछा करना नहीं छोड़ेंगे। और की तरह कपिल शर्मा ने भी अपनी लाइफ में भी काफी उतार-चढ़ाव देखा और एक वक्त ऐसा आया जब वो धीरे-धीरे डिप्रेशन में चले गए। इसके बारें में उन्हें खुद नहीं पता था। हालांकि इन मुश्किल हालातों में उनकी वाइफ गिन्नी चतरथ उनकी सबसे बड़ी सहारा बनीं। इस बात का खुलासा कॉमेडी किंग ने खुद किया है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी वाइफ को अपने करियर का 'पिलर' बताया है।

कपिल के डिप्रेशन में वाइफ 'स्तंभ' बनकर रही साथ

फीवर एफएम के 'बाउंस बैक भारत फेस्ट' के दौरान कपिल शर्मा अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े सवालों का जवाब दिया और बताया कि कैसे उनके मुश्किल के दिनों में उनकी वाइफ गिन्नी एक 'स्तंभ' की तरह उनके साथ खड़ी थीं और उन्हें पता था कि उनके साथ क्या हो रहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ क्या हुआ था जब मीडिया ने यह कहना शुरू कर दिया कि वह अवसाद में हैं।

डिप्रेशन का समय काफी मुश्किल भरा होता है

कपिल आगे कहते हैं कि डिप्रेशन का समय काफी मुश्किल भरा होता है क्योंकि उन दिनों आपके निगेटिव वेव इतनी ज्यादा हावी रहती हैं। आपकी लाइफ में कुछ भी अच्छा होने वाला है या होगा इसकी उमींद नहीं रहती है। आपको नहीं लगता है कि कुछ अच्छा होगा या कोई अच्छा दिन आएगा।  वह कहते हैं कि न जाने आपके दिमाग में ऐसा कौन सा केमिकल निकल जाता है जो आपको पॉजिटिव सोचने ही नहीं देता। कपिल अपनी वाइफ गिन्नी की तारीफ करते हुए बताते हैं कि उन मुश्किल दिनों  में मेरे परिवार ने मुझे ताकत दी, खासकर मेरी पत्नी गिन्नी ने। वह सब कुछ जानती थी कि मेरे जीवन में क्या हो रहा है। 

टीवी कमबैक के लिए वाइफ को दिया क्रेडिट

कपिल अपने टीवी कमबैक करने का क्रेडिट अपनी वाइफ को देते हुए खुलासा किया है कि गिन्नी ने ही उन्हें काम पर वापस आने के लिए प्रेरित किया। वह एक मजबूत स्तंभ की तरह मेरे साथ रही। वह मेरे जीवन में मेरे लिए एक बड़ी ताकत है। उसने मुझसे कहा कि जनता मुझसे प्यार करती है और मुझे काम पर वापस जाना चाहिए। अपना शो फिर से शुरू करें, आपको अच्छा लगेगा।

कपिल के डिप्रेशन के बारें में मां को नहीं था पता

कपिल ने आगे कहा, 'मेरी मां को मानसिक बीमारियों और डिप्रेशन के बारे में कुछ नहीं पता था, वह एक घरेलू महिला हैं। सिर्फ उसे ही नहीं, मुझे भी इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। पेपर वालों का भला हो जिन्होने 'कपिल शर्मा हुए डिप्रेशन का शिकार' लिखा । तभी मुझे एहसास हुआ कि मेरे साथ क्या हुआ था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER