देश / आतंकवादी चावल की बोरियों के पीछे छिपे हुए थे, सैनिकों ने की PAK की साजिश को नाकाम

Zoom News : Nov 19, 2020, 05:49 PM
JK: भारतीय सेना और स्थानीय सुरक्षा बलों ने जम्मू और कश्मीर के नगरोटा में चार आतंकवादियों को मार गिराया। इन आतंकवादियों की कायरतापूर्ण साजिश विफल रही है। ये चारों आतंकी भारी मात्रा में हथियार और हथियार लेकर एक ट्रक में छिपे हुए थे। जब सुरक्षा बलों ने ट्रक को नगरोटा पुलिस चेक पोस्ट पर रोका, तो चालक उतरकर भाग गया।

पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने सुबह 4.20 बजे ट्रक की जांच की जब चावल की बोरियों के पीछे छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद आतंकवादी जंगलों की ओर भाग गए। सुरक्षा बलों ने आतंकियों का पीछा किया। तीन घंटे की कार्रवाई में तीनों आतंकवादी मारे गए। गोलीबारी के कारण ट्रक में आग लग गई। इसमें भारी मात्रा में गोला-बारूद था।

गोला-बारूद से भरे ट्रक में मुठभेड़ के दौरान कई विस्फोट हुए। धमाकों की आवाज दूर-दूर तक सुनी गई। चुनावों में गड़बड़ी पैदा करने के लिए आतंकवादियों के डीडीसी जिम्मेदार थे। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। मुठभेड़ के दौरान जम्मू श्रीनगर हाईवे बंद कर दिया गया था। इस दौरान लंबा जाम लग गया।

मुठभेड़ सुबह करीब 4.20 बजे शुरू हुई जब टोल प्लाजा के पास एक ट्रक को रोकने का प्रयास किया गया। मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं। उनके पास से 11 एके सीरीज की राइफलें मिली हैं। जम्मू पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने कहा कि खुफिया इनपुट पर चेकिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

आईजी मुकेश सिंह ने कहा कि हमें जानकारी मिली थी कि आतंकवादी घुसपैठ करना चाहते हैं। सभी डॉक को तुरंत अलर्ट कर दिया गया। सड़कों पर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे। इस दौरान जब ट्रक को रोका गया तो चालक उतरकर फरार हो गया। संदेह होने पर ट्रक की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान, आतंकवादियों ने गोलीबारी की। फिर भागने लगा।

मुठभेड़ के दौरान भीषण गोलीबारी हुई है। सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला करने की कोशिश की गई। इस दौरान दो कांस्टेबल घायल हो गए लेकिन वे खतरे से बाहर हैं। चार आतंकवादी मारे गए हैं। अभी उनकी पहचान नहीं हो पाई है। इसके पास से 11 एके -47 राइफल, तीन पिस्तौल, 29 ग्रेनेड, 6 यूबीजीएल ग्रेनेड, मोबाइल फोन, और कई अन्य उपकरण बरामद हुए हैं।

जम्मू और कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि चार जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों के एक समूह ने बुधवार रात सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी। वे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से एक ट्रक में जा रहे थे, जिसे पुलिस ने नगरोटा के एक टोल प्लाजा पर रोका। मुठभेड़ में चार पुलिसकर्मी भी मामूली रूप से घायल हैं। मुठभेड़ खत्म हो गई है। क्षेत्र को पवित्र किया जा रहा है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि पाकिस्तान आगामी चुनाव को बाधित करने की कोशिश कर रहा है। सभी 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। आतंकवादियों का उद्देश्य कश्मीर चुनाव में खलल डालना था। जम्मू-कश्मीर पुलिस सुरक्षा बलों के साथ आतंकवादियों से निपटने के लिए तैयार है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER