अपराध / हवाई अड्डे पर दो महिलाओं के अंडरवियर से लाखों का सोना हुआ बरामद, जानिए पूरा मामला

Zoom News : Nov 13, 2020, 09:59 PM
कोयम्बटूर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने दो महिलाओं के अंडरवियर्स से 62 लाख रुपये की कीमत का 1.1 किलोग्राम सोना बरामद किया है। इसके बाद दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

सीमा शुल्क विभाग ने बताया कि हवाई अड्डे पर दो महिलाओं को पहने हुए अंडरवियर्स में 62 लाख रुपये के 1.1 किलोग्राम सोने के साथ तस्करी के आरोप में पकड़ा गया है। दोनों आरोपी महिलाओं की पहचान देवनानी राधाकृष्णन और वासंती रामास्वामी के रूप में हुई है जो सुबह 3:30 बजे एयर अरब की उड़ान में शारजाह से कोयम्बटूर पहुंचीं थी।

गुप्त सूचना के आधार पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने मेटल डिटेक्टर का उपयोग करके उनकी जांच की और पाया कि उन महिलाओं ने जिस सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल किया था उसमें पेस्ट रूप में सोने की तस्करी कर रही थीं। इसके बाद उन्हें तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

उन दोनों महिलाओं के अलावा उसी उड़ान से  शहर में आने वाले पांच आदमी भी 46 लाख रुपये के सोने, शराब और सिगरेट के साथ पकड़े गए। उनमें से दो चेन्नई से, दो पट्टीनम से और एक इल्यांगुडी के रहने वाले थे।

इस बीच, बुधवार को कोच्चि की एक सत्र अदालत ने राजनयिक चैनलों के माध्यम से राज्य में सोने की तस्करी से जुड़े एक मामले के संबंध में केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय के पूर्व प्रमुख सचिव एम शिवशंकर की हिरासत को बढ़ा दिया है। ईडी ने 28 अक्टूबर को शिवशंकर को हिरासत में लिया था, उनके पास से 30।8 किलोग्राम सोना बरामद हुआ था जिसकी कीमत 14।82 करोड़ रुपये थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER