स्पोर्ट्स / पाक क्रिकेट टीम के मुख्य कोच व मुख्य चयनकर्ता बने मिस्बाह, वकार नए गेंदबाज़ी कोच

Live Hindustan : Sep 04, 2019, 06:32 PM
पूर्व कप्तान मिसबाह-उल-हक को पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनाया गया है, वहीं पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस टीम के बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे। दोनों ही तीनों फॉरमैट में ये जिम्मेदार निभाएंगे और इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से उन्होंने तीन साल का कॉन्ट्रैक्ट भी साइन कर लिया है। मिसबाह इसके अलावा चीफ सिलेक्टर भी होंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक पांच सदस्यीय पीसीबी पैनल ने हेड कोच पर फैसला लिया है और मिसबाह को लेकर इन पांचों में कोई मतभेद नहीं था। मई 2017 में ही मिसबाह ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। उन्होंने कहा, 'ये मेरे लिए सम्मान की बात है और उससे भी बढ़कर एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि हम क्रिकेट ही जीते हैं और हमारी सांसों में क्रिकेट बसा है।'

उन्होंने कहा, 'मुझे मालूम है कि हमसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं, लेकिन मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं। अगर मैं इसके लिए तैयार नहीं रहता तो कभी भी अपना नाम आगे नहीं बढ़ाता।' पीसीबी ने ये भी बताया कि मिसबाह के कहने पर वकार यूनिस को गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मिसबाह और वकार का पहला असाइनमेंट श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और ट्वंटी20 सीरीज होगी। ये सीरीज पाकिस्तान में ही खेली जानी है, जो 27 सितंबर से शुरू होगी और 9 अक्टूबर तक चलेगी। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दोनों का पहला असाइनमेंट पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज होगा। मई 2014 से अप्रैल 2016 के बीच मिसबाह और वकार साथ काम कर चुके हैं, तब वकार टीम के हेड कोच थे, जबकि मिसबाह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER