विशेष / कश्मीर में लापता सेना का जवान, बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान सीमा में पहुंचा

AajTak : Jan 13, 2020, 07:18 AM
विशेष | कश्मीर के गुलमर्ग में तैनात देहरादून निवासी सेना में हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान सीमा में पहुंच गए और वहां से लापता हो गए हैं। फिलहाल राजेंद्र सिंह के बारे में कोई सूचना नहीं मिल पा रही है।

दरअसल, राजेन्द्र सिंह नेगी की पत्नी राजेश्वरी देवी के मुताबिक बीती 8 तारीख को उनकी आखिरी बार राजेन्द्र  से बात हुई थी पर उसके बाद से उनकी कोई खबर नहीं है। परिजनों ने जब सेना से उनके बारे में जानकारी मांगी तो  उनको मिसिंग बताया गया और कहा गया कि उनकी लताश की जा रही है।

इधर घर में कोहराम मचा हुआ है। राजेन्द्र सिंह पिछली 8 तारीख से अब तक लापता हैं। तब से परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। परिवार के लोग सरकार से उनकी जल्द वापसी को लेकर मांग कर रहे हैं।

मूल रूप से गढ़वाल के आदिबद्री और देहरादून में अंबीवाला सैनिक कॉलोनी में रहने वाले राजेंद्र सिंह नेगी ने वर्ष 2002 में 11 गढ़वाल राइफल्स ज्वाॅइन की थी। वे अक्टूबर में एक माह की छुट्टी बिताने देहरादून आए थे और नवंबर में लौट गए थे। वे कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फीले इलाके में तैनात थे।

8 जनवरी को अचानक उनकी यूनिट से पत्नी राजेश्वरी के पास फोन आया और बताया गया कि हवलदार राजेंद्र सिंह मिसिंग हैं, उनकी तलाश की जा रही है। एक-दो दिन इंतजार करने के बाद जब यूनिट से संपर्क किया गया तो पता चला कि वह ड्यूटी के दौरान बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान की सीमा में चले गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER