IND vs ENG / टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी हुए फिट, इस मैच में होंगे उपलब्ध

Zoom News : Feb 07, 2021, 09:27 AM
IND Vs ENG: टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले टेस्ट अब तक के अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया है। टीम इंडिया को पहले दो टेस्ट में अपने दो मुख्य गेंदबाजों मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ेगा। लेकिन तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया को बड़ी राहत मिल सकती है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी चोट से उबर चुके हैं और वह तीसरे टेस्ट में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

मोहम्मद शमी ने कलाई के फ्रेक्चर के उबरने के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में धीमी रफ्तार से गेंदबाजी शुरू कर दी है। मोहम्मद शमी के दोबारा प्रैक्टिस शुरू करने की वजह से उम्मीद जगी है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों में चयन के लिये उपलब्ध हो सकते हैं।

शमी को 19 दिसंबर को एडीलेड में भारत की दूसरी पारी के दौरान पैट कमिंस की शार्ट गेंद लगी थी। इससे उनकी कलाई में हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया था जिससे उन्हें रिटायर होना पड़ा। इसके बाद वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से ही बाहर हो गये और उन्हें रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के लिये स्वदेश लौटना पड़ा।

मोहम्मद शमी की कलाई है ठीक

शुक्रवार को शमी ने बेंगलुरू की अकादमी में गेंदबाजी करते हुए खुद का वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह नवदीप सैनी के साथ हैं जिन्हें ब्रिसबेन में अंतिम टेस्ट में पहली पारी के दौरान ग्रोइन चोट लग गयी थी।

बीसीसीआई के सूत्रों से मिली जानकारी में कहा गया, ''शमी की कलाई अब ठीक है। वह अगले कुछ दिनों तक नेट पर धीमी रफ्तार से गेंदबाजी करेगा। उसे एक दिन में 50 से 60 प्रतिशत प्रयास से करीब 18 गेंद गेंदबाजी करने की सलाह दी गयी है।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER