IND vs ENG / कैसे शुरू हुई विराट-स्टोक्स के बीच कहासुनी, सिराज ने बताई पूरी कहानी

Zoom News : Mar 04, 2021, 08:08 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में के पहले दिन बेन स्टोक्स और विराट कोहली के बीच जुबानी जंग देखने को मिली। दोनों के बीच हुई कहासुनी इतनी बढ़ गई कि अंपायर को बीच-बचाव करना पड़ा। इस घटना पर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खुलासा करते हुए बताया है कि बेन स्टोक्स ने उनके लिए अपशब्द का प्रयोग किया, जिसके बाद यह बात उन्होंने कप्तान कोहली को बताई और विराट ने स्टोक्स को हैंडल किया। टेस्ट के पहला दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने चार और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट झटके।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में मोहम्मद सिराज ने इस घटना को लेकर बात करते हुए बताया कि स्टोक्स ने उनको पहले गाली दी थी, जिसके बाद सिराज ने स्टोक्स के बारे में विराट को बताया। अपने गेंदबाज के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल करने को लेकर कोहली ने स्टोक्स से कुछ कहा और दोनों के बीच काफी देर तक कहासुनी हुई। बहस इतनी बढ़ गई कि अंपायर को दोनों खिलाड़ियों को शांत कराने के लिए बीच में आना पड़ा। स्टोक्स ने पहली पारी में 55 रनों की इनिंग खेली, जबकि मोहम्मद सिराज ने दो विकेट झटके। 

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने शुभमन गिल का विकेट गंवाकर 24 रन बना लिए हैं। इससे पहले इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम इंडिया की तरफ से अक्षर पटेल ने चार और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट चटकाए। भारत की टीम ने चौथे टेस्ट के लिए अपने प्लेइंग इलेवन में महज एक बदलाव किया और जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया। गौरतलब है कि बुमराह ने निजी कारणों के चलते चौथे मैच से हटने का फैसला किया था। इंग्लैंड की टीम इस मैच में दो प्रमुख स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरी है। टीम ने डॉमिनिक बेस को ब्रॉड की जगह टीम में रखा है। वहीं, डेन लॉरेंस को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER