IND vs NZ / शमी ने कहा, भारत WTC फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ करेगा शानदार प्रदर्शन

Zoom News : May 16, 2021, 08:06 PM
IND vs NZ | ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक सफल दौरे के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से जीत हासिल कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई। केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड से भारत जून में फाइनल में भिड़ेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। भारत को इस दौरे में कठिन चुनौती मिलने की संभावना है। लेकिन भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का मानना है कि भारतीय टीम के हाल के प्रदर्शन को देखते हुए भारत इस दौरे में सफल रहेगी।

मोहम्मद शमी ने गल्फ न्यूज से बातचीत में कहा, "हमने हाल के दिनों में एक इकाई के रूप में असाधारण क्रिकेट खेला है।  इंग्लैंड जाने से पहले हमारे त्मविश्वास का स्तर ऊंचा है। अगर हम पिछले छह महीनों में किए गए प्रदर्शन में कुछ को दोबारा दोहराते हैं तो मुझे विश्वास है कि यह हमारे लिए शानदार सीजन होगा।" शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में चोट लगी थी। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के बाकी दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से भी बाहर हो गए थे। लेकिन इसके बाद शमी ने आईपीएल 2021 में वापसी की।

अपनी वापसी को लेकर शमी ने कहा कि मेरी अप्रोच ज्यादा सोचने वाली नहीं है। मैंने आईपीएल में अपनी लय वापस पा ली है और बाकी परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। उन्होंने आगे कहा कि वो क्रिकेट छोड़ने से पहले युवा उभरते तेज गेंदबाजों को अपना ज्ञान देना चाहते हैं। इतने साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद ये अपने आप आता है। मैं कोई भी इनपुट साझा करना चाहूंगा जो युवा चाहते हैं।  मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने जा रहा हूं। इसलिए यह बहुत अच्छा होगा अगर मैं युवाओं को कुछ दे सकूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER