Animal Cruelty / केरल के बाद अब तेलंगाना में पशु क्रूरता, खम्मम जिले में बंदर की फंदे से लटकाकर हत्या

AMAR UJALA : Jun 29, 2020, 11:58 PM
तेलंगाना | केरल के पलक्कड़ जिले में कुछ लोगों द्वारा पटाखे भरे फल खिलाने से हुई हथिनी की मौत के बाद अब तेलंगाना में पशुओं से क्रूरता का एक मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में तीन लोग एक बंदर को फंदे से लटका कर मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह वीडियो तेलंगाना के खम्मम जिले का है।

यह घटना 26 जून को वेमसूर गांव की है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ये लोग कथित तौर पर अन्य बंदरों को भगाने के लिए ऐसा कर रहे थे। सथुपल्ली वन रेंज के अधिकारी ए वेंकटेशवरलु ने कहा कि आरोपियों ने अपराध स्वीकार कर लिया है और उनके खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बंदर को रस्सी से लटकाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और वहां आक्रोश का माहौल बन गया। लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए जांच की मांग कर रहे हैं। वन अधिकारी ने कहा, आरोपियों ने एक बंदर को पकड़ा था और वह उसे लटकाकर अन्य बंदरों को भगाना चाहते थे। हमें बंदर का शव सड़ी हुई अवस्था में मिला था।

कहा जा रहा है कि सथुपल्ली और नजदीकी इलाकों में लोग बंदरों के आतंक से परेशान थे, जिसकी वजह से कुछ लोगों ने ऐसा कदम उठाया। इससे पहले 27 मई को केरल के पलक्कड़ में खाने की तलाश में आई गर्भवती हथिनी को कुछ लोगों ने पटाखे भरे फल खिला दिए थे, जिससे उसके मुंह में धमाका हो गया था और बाद में उसकी मौत हो गई थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER