जयपुर / सावन में बरसा 10 दिन से रूठा मानसून, प्रदेश में साढ़े पांच इंच बारिश

Dainik Bhaskar : Jul 19, 2019, 10:43 AM
जयपुर. प्रदेश से अब तक रूठा मानसून सावन में बरसना शुरू हो गया है। गुरुवार को प्रदेश में जमकर बारिश हुई। झुंझुनूं के खेतड़ी में साढ़े पांच इंच ताे उदयपुरवाटी में पाैने चार इंच पानी बरसा। इसके अलावा चूरू, अजमेर, दौसा, कोटा, अलवर व झालावाड़, टोंक में भी अच्छी बरसात हुई। दस दिन से बारिश के लिए तरस रहे जयपुर में भी 9.4 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार देश के दक्षिणी हिस्सों में भी एक बार फिर मानसून सक्रिय हुआ है। इसका असर राजस्थान में भी होगा। 21 जुलाई बाद यहां अच्छी बारिश का अनुमान है।

राजधानी जयपुर में भी 9.4 मिमी पानी बरसा

राजधानी जयपुर में दाेपहर तक धूप खिली रही और अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। हालांकि दाेपहर में अचानक माैसम का मिजाज बदला और घने बादलाें के छाने के बाद कई इलाकाें में हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे गर्मी से राहत मिली। शाम तक स्थानाें पर बारिश का दाैर चलता रहा। जयपुर में 9.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। माैसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दाैरान कहीं-कहीं हल्की बारिश हाेने के बाद तेज हवाएं चलने की संभावना है।

अब तक क्याें नहीं हुई थी बारिश

जुलाई के दूसरे हफ्ते से मानसून राजस्थान में निष्क्रिय हाे गया। राज्य के ऊपर साइक्लाेनिक सर्कुलेशन बनने से मानसून कमजोर पड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER