IND vs ENG / 'भारत 5-0 से जीतेगा टेस्ट सीरीज', पूर्व इंग्लिश गेंदबाज की भविष्यवाणी

Zoom News : May 22, 2021, 09:41 AM
IND vs ENG: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस बड़े मैच के बाद भारत और मेजबान इंग्लैंड के पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। तीन महीने से भी ज्यादा लंबे इस दौरे के लिए भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज से पहले इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने भविष्यवाणी करते हुए भारत के 5-0 से टेस्ट सीरीज जीतने की बात कही है।

'इंडिया टीवी' से बात करते हुए मोंटी पनेसर ने कहा कि, 'भारत की टीम सही समय पर इंग्लैंड का दौरा कर रही है। अगस्त में जब वो इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, तो वहां का मौसम गर्म होगा। ऐसे में वो दो स्पिनर खिला सकते हैं।' उन्होंने आगे कहा कि, 'भारत की मौजूदा टीम में वो बात है कि यह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप कर सकती है। अगर भारतीय टीम ऐसा करने में कामयाब रहती है तो यह विदेश में उसकी सबसे बड़ी जीत होगी।'

पनेसर से पहले इंग्लैंड के ही पूर्व कप्तान माइकल वॉन वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड की जीत की भविष्यवाणी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि, 'यह मेरे लिए स्पष्ट है कि न्यूजीलैंड फाइनल में बेहतर टीम साबित होगी। न्यूजीलैंड के पास अधिक खिलाड़ियों का दल होगा, जिन्होंने लाल गेंद के साथ अधिक क्रिकेट खेला है। खासतौर पर इंग्लैंड में ड्यूक बॉल से।' वॉन ने यहां मौजूदा न्यूजीलैंड की टीम को इतिहास की सबसे बेहतरीन टेस्ट टीम बताया।

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडियाः रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER