IND vs ENG / इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने कहा- अगर विराट ऐसा नहीं कर सकते तो छोड़ दें कप्तानी

Zoom News : Jan 23, 2021, 10:33 PM
IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर मोंटी पनेसर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है। पनेसर का कहना है कि अगर भारत टी-20 या वन-डे वर्ल्ड जीतने में सफल नहीं रहा तो विराट को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। दरअसल, पनेसर ने 'स्पोर्ट्सकीड़ा' से बात करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि, अगर विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर वन-डे या टी-20 वर्ल्ड में से कोई एक नहीं जीता तो फिर उन्हें कप्तानी से हटना भी पड़ सकता है। पनेसर के मुताबिक, अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनकी कप्तानी पर काफी सवाल उठेंगे।

गौरतलब है कि 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2023 में वन-डे वर्ल्ड कप, दोनों बड़े टूर्नामेंट्स का आयोजन भारत में होना है। ऐसे में पनेसर चाहते हैं विराट की कप्तानी में भारत दोनों में से कोई एक टूर्नामेंट जीते। पनेसर के मुताबिक, विराट अच्छी कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें कप्तान के तौर पर टी-20 या फिर वन-डे वर्ल्ड कप जीतने की जरुरत है। हालांकि, उन्होंने कहा कि इस वक्त भारतीय टीम की कप्तानी में बदलाव की कोई दरकार नहीं है। मगर जब कोहली इस बार टीम में लौटेंगे तो कप्तान के तौर पर उनके सामने एक नई तरह की चुनौती रहेगी।

दरअसल, अजिंक्य रहाणे की अगुवाई में जब से भारतीय टीम ने 2-1 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती है तब से विराट कोहली की कप्तानी पर काफी सवाल उठने लगे हैं। पनेसर ने कहा कि अभी कोहली की कप्तानी पर कोई खतरा नहीं है लेकिन अगर वो वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए तो जरुर उन्हें कप्तानी से हटाने पर बात होगी। दरअसल, विराट की कप्तानी में टीम इंडिया अभी तक एक बार भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है।

वहीं, बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज जीतने पर मोंटी पनेसर ने कहा कि, 'यह एक इंटरेस्टिंग डिबेट है। मैं मानता हूं कि जब रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई, तो उन्होंने शानदार काम किया है। अब यह विराट कोहली के ऊपर निर्भर करता है कि वो दोनों लीडर्स को कैसे मैनेज करते हैं। अब उनकी कप्तानी की असली परीक्षा होगी।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER