राशिफल 28 मार्च 2021 / कन्या राशि में चंद्रमा का संचार, देखें होली आपके लिए कैसी रहेगी

Zoom News : Mar 28, 2021, 07:40 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 28 मार्च दिन रविवार फाल्गुन पूर्णिमा को चंद्रमा का संचार कन्या राशि में हुआ है। आज होलिका दहन भी किया जाना है। इस अवसर पर सूर्य शुक्र का चंद्रमा से समसप्तक योग बनेगा। इसके साथ ही गुरु शनि के साथ चंद्रमा का नवम पंचम योग बना है। इन स्थितियों में होली का दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल…

आज का दिन आपके लिए खास है और आज व्‍यापार के मामले में कोई खास डील फाइनल कर सकते हैं। सरकारी तंत्र से आज आपको सम्‍मान की प्राप्ति हो सकती है। आज के दिन आप भौतिक सुविधाओं पर खर्च करेंगे और साथ ही आपके धन में भी और वृद्धि होगी। परिवार के लोग आपकी मदद के लिए आगे रहेंगे और विकास का योग अच्छा है। शाम के वक्‍त मंगलोत्सवों में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। समाज में सम्‍मान बढ़ेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन आपके लिए शुभ फल दे रहा है और आपको भाग्‍य का पूरा साथ प्राप्‍त होगा। आपका ध्यान नई योजनाओं में लगेगा। कहीं तीर्थयात्रा पर जाने से आज आपके मन को सुकून और शांति प्राप्‍त होगी और प्रसन्‍न रहेंगे। आज किसी मामले से जुड़े कानूनी विवाद में सफलता प्राप्‍त होने के योग हैं। आज स्‍था परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है। दिन के आधे भाग के बाद पराक्रम में वृद्धि होगी और उपहार की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में हर्ष मंगलमय वातावरण रहने से खुशहाली रहेगी। मनोरथ सिद्धि होगी। कार्यालय में भी आपके अनुकूल वातावरण बनेगा और साथी आपका सहयोग करेंगे। आज भाग्‍य 90 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज का दिन अच्‍छे फल देने वाला है। रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्‍त होगी और भाग्‍य का साथ मिलने से अधूरे कार्य पूर्ण होते नजर आएंगे। जो काम आपको सबसे प्रिय है आज वही करने को मिलेगा। आज आपको रिलैक्स करने में भी मदद मिलेगी। नई योजनाएं भी दिमाग में बनी रहेंगी। अपने से सीनियर का सहयोग पाने का प्रयास करें तो दिन की शुभता आपको प्राप्‍त होगी। ऑफिस में आपकी तारीफ होने से मन प्रसन्‍न रहेगा। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आपके लिए आज का दिन काफी बेहतरीन परिणाम देने वाला है और जिस काम को लगन के साथ करेंगे उसमें पूरी सफलता प्राप्‍त होगी। अधूरे काम निपट जाएंगे और महत्वपूर्ण चर्चाओं में भाग लेंगे। ऑफिस में आपके अनुकूल माहौल बन जाएगा और आपके साथी भी सहयोग करेंगे। रात्रि में शादी विवाह में जाने का अवसर मिल सकता है। दोस्‍तों के साथ मजे करेंगे और गाने-बजाने से मन हल्‍का होगा व तनाव घटेगा। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आज का दिन वैसे तो काफी व्यस्त रखने वाला है, लेकिन धर्म आध्यात्म के मामले और पढ़ाई-लिखाई के लिए थोड़ा समय निकाल लेंगे। ऐसा हो सकता है कि कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों में रुकावट डालने की कोशिश करेंगे। रात्रि का समय मंगलमय कार्यों में व्यतीत होगा। परिवार के लोगों से कोई बात पर आप सलाह ले सकते हैं और भाग्‍य का साथ भी प्राप्‍त होगा। नौकरी करने वाले और व्‍यापारियों दोनों के लिए आज का दिन खास है। लाभ होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज आपको आपसी वार्ता व्यवहार में संयम और सावधानी से काम लेने की जरूरत है। आस-पास के लोगों से टकराव की नौबत न आए इस बात का ध्यान रखें। वाणी पर संयम रखें और गुस्‍से पर काबू। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्य करें। रात्रि के समय स्थिति में और भी सुधार होगा और आप परिवार के साथ कहीं वीकेंड मनाने जा सकते हैं। आज के नए स्रोत बढ़ेंगे और भाग्‍य 73 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज का दिन आपके लिए लाभदायक है और पुराने रुके धन के आज प्राप्‍त होने की पूरी संभावना है। कार्य व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नए प्रॉजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। जमीन जायदाद के मामले में परिवार के और आस-पास के लोग कुछ परेशानी पैदा कर सकते हैं। आपको इस मामले में कोई भी फैसला लेने से पहले काफी सोचने की जरूरत है। कोई सौदा करने से पहले नफा नुकसान देख लें। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज आजीविका के मामले में दिन काफी मजबूत है। दिन भर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे और नौकरीपेशा लोगों को अच्‍छे इंक्रीमेंट मिलने की उम्‍मीद है। परिवार में सुख शान्ति और स्थिरता का आनन्द उठाएंगे और भाई-बहनों के साथ मौज-मस्‍ती करेंगे। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर लाभ होगा। त्‍योहारी मौसम में आपको खानपान में थोड़ी सी सावधानी रखने की जरूरत है, नहीं तो बीमार हो सकते हैं। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा चुनौती पेश कर सकता है। सावधानी और सतर्कता रखने की जरूरत है। बिजनस के मामले में थोड़ा सा जोखिम उठाएं तो बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के काम से परे कुछ नए काम में हाथ आजमाएं तो लाभ होगा। किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नौकरी के मामले में नया मौका आपके आस-पास है, उसे पहचानना आपके हाथ में है। आपको इस दिशा में आज लाभ होने की उम्‍मीद है। आज भाग्‍य 75 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज का दिन सामान्य है और दांपत्‍य संबंधों में मधुरता स्‍थापित होगी। साझेदारी में किए कार्य आज शुभ फल देंगे और निवेश में लाभ होगा। व्यापार में आज आपका मुनाफा काफी बढ़ जाएगा। रोजमर्रा के घरेलू काम को निबटाने का आज सुनहरा मौका है। हो सकता है आज आपको पुत्र-पुत्री के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना पड़े। कोई भी फैसला लेने से पहले सबकी रजामंदी जरूर ले लें। ईमानदारी और निर्धारित नियमों का ध्यान रखें। कई प्रकार के काम एक साथ हाथ में आने से व्यग्रता बढ़ सकती है। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज का दिन थोड़ा सावधानी के साथ रहने का है और स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्‍यान रखें। मौसम परिवर्तन से शीतोष्ण विकार उत्पन्न हो सकते हैं। खानपान में लापरवाही न बरतें। वरना आपका नुकसान हो सकता है। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोचसमझ कर करें। व्‍यापारियों को कोई भी डील करने से पहले अच्‍छी प्रकार से सोचने की जरूरत है। आज भाग्‍य 68 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज के दिन आपको शुभ परिणाम प्राप्‍त होंगे और भाग्‍य का साथ मिलेगा। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज लाभ दे सकता है। पुराने निवेश भी आज लाभ दिलवा सकते हैं। परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक करेंगे। अपनी बुद्धि का प्रयोग कर आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक कमी रही है। किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की सहायता कर सकें तो शुभ रहेगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER