Special / 54 साल पहले चांद पर रखा था कदम, अब 93 साल की उम्र में रचाई शादी

Zoom News : Jan 21, 2023, 05:19 PM
America Apollo-11 Mission: अमेरिका ने साल 1969 में तीन एस्ट्रोनॉट्स को स्पेस में भेजा था. अपोलो-11 मिशन के दौरान इन सभी ने चांद की सतह पर कदम रखा था. इन्हीं में से एक थे बज़ एल्ड्रिन, जिन्होंने 93वें जन्मदिन पर अपनी गर्लफ्रेंड से शादी कर ली.  एल्ड्रिन ने अपनी पत्नी डॉ. एन्का फॉर के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर की हैं. उन्होंने कैलिफॉर्निया के लॉस एंलिजिस में एक छोटे समारोह में शादी की. 

पूर्व एस्ट्रोनॉट ने लिखा, 'मेरे 93वें जन्मदिन पर मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने और मेरी मोहब्बत डॉ. एन्का फॉर ने शादी कर ली है. हमने एक छोटे समारोह में लॉस एंजिलिस में शादी की और हम भागे हुए टीजेनर्स की तरह उत्साहित हैं.'

शेयर किए जाने के बाद से बज एल्ड्रिन की पोस्ट को 22,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और करीब 1.8 मिलियन लोगों ने उसे देखा है. कमेंट सेक्शन में कई यूजर्स ने कपल को मुबारकबाद दी और मजाक करते हुए लिखा- आप दोनों तो चांद पर होंगे. 

एक यूजर ने लिखा, 'हैपी बर्थडे बज और शादी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. मैं आपके लिए बहुत खुश हूं. हमेशा की तरह, आपने इसको भी स्टाइल से किया.' अन्य यूजर ने लिखा, 'वाह! मुबारकबाद कर्नल एल्ड्रिन! 93वें साल पर जिंदगी शुरू हुई.' एक यूजर ने लिखा- ऑल द बेस्ट.

बज़ एल्ड्रिन की तीन बार शादी और तलाक हो चुका है. वह अपोलो 11 मिशन के तीन सदस्यीय क्रू के इकलौते जीवित सदस्य हैं. नील आर्मस्ट्रांग चांद की सतह पर कदम रखने वाले पहले शख्स थे. उनके 19 मिनट बाद बज़ एल्ड्रिन चांद की सतह पर उतरे.

पूर्व एस्ट्रोनॉट बज़ एल्ड्रिन 1971 में नासा से रिटायर हुए थे और 1998 में उन्होंने शेयरस्पेस फाउंडेशन नाम से नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन बनाई, ताकि क्रू स्पेस एक्सप्लोरेशन के विस्तार को बढ़ावा दिया जा सके.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER