कोरोना / लगातार दूसरे दिन आए 24 हजार से ज्यादा केस, कई राज्यों से आई ये राहत की खबर, 80 % से भी ज्यादा..

Zee News : Jul 06, 2020, 10:32 AM
नई दिल्ली: कोरोना से देश की जंग अब परवान चढ़ने लगी है। भले देश में कोरोना वायरस के मामलों में कोई कमी नहीं आ रही। लेकिन इस बीच राहत की खबर ये भी है कि कई राज्यों में इस महामारी से ठीक होने की दर 80 % से भी ज्यादा है। हालांकि अभी भी देश में औसत ठीक होने वालों की दर 60.77 फीसदी के आसपास ही है। बताते चलें की देश में अब तक कुल 6.97 लाख मामले सामने आ चुके हैं। फिलहाल देश में मात्र 2.53 लाख एक्टिव मामले ही हैं। अब तक कुल 4.24 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं।


24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के कुल 24,248 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। सिर्फ एक दिन के भीतर इस वायरस की वजह से 425 लोगों की मौत भी हुई है। लेकिन इस बीच कई राहत भरी खबरें भी हैं। इस वायरस से ठीक होने वाले लोगों की दर में लगातार इजाफा हो रहा है। 


5 राज्यों में 80 फीसदी मरीज ठीक

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ो के मुताबिक राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड़, चंडीगढ़, और लद्दाख में ठीक होने वालों की औसत दर 80%  से ज्यादा है। हालांकि देश में ठीक होने वालों की औसत दर 60।77 फीसदी है। लेकिन देश के 21 ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना वायरस से ठीक होने  वालों की दर राष्ट्रीय औसत से कहीं ज्यादा है।


दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले एक लाख के करीब पहुंचे

दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,505 नये मामले सामने आने के साथ कुल आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंच गया है जबकि इस महामारी के खिलाफ संघर्ष को बल प्रदान करते हुए यहां 10 हजार बिस्तर वाले सरदार पटेल कोविड देखभाल केंद्र के उद्घाटन किया गया जिसे दुनिया के सबसे बड़े ऐसे केंद्रों में गिना जा रहा है।


 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER