विश्व / 2020 चुनावों में आधे से ज्यादा अमेरिकी ट्रंप के खिलाफ मतदान करेंगे

AMAR UJALA : Sep 06, 2019, 12:17 PM
अमेरिका में 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के मद्देनजर हुए एक सर्वे कराया गया है। इस सर्वे का नतीजा बेहद चौंकाने वाला आया है, यह वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए चिंता का विषय है। 

दरअसल, सर्वे में सामने आया है कि अमेरिका के 52 प्रतिशत मतदाता अगले साल होने वाले चुनावों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ वोट डालेंगे। लेकिन ट्रंप के लिए राहत की बात यह है कि उन्हें बड़े तौर पर रिपब्लिकन समर्थकों का साथ मिल रहा है। 

सर्वे करने वाली कंपनी रासमुसेन ने राष्ट्रीय टेलीफोन और ऑनलाइन सर्वेक्षण में पाया कि 42 प्रतिशत अमेरिकी मतदाताओं का कहना है कि वे 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को वोट करेंगे। वहीं, 52 प्रतिशत लोग ट्रंप के खिलाफ वोट करेंगे। साथ ही अमेरिका के 6 प्रतिशत अमेरिकी वोटरों का कहना है कि वह अभी दुविधा में है। 

वे सभी मतदाता, जो कहते हैं कि वे सत्तासीन राष्ट्रपति के खिलाफ मतदान करने की संभावना रखते हैं, उन मतदाताओं में से 58 प्रतिशत का कहना हैं कि वे अन्य उम्मीदवारों की तुलना में ट्रंप के खिलाफ वोट करने की अधिक संभावना रखते है। वही, 37 प्रतिशत को उम्मीद है कि उनका वोट दूसरे उम्मीदवार को जाएगा।

कुछ 75 प्रतिशत रिपब्लिकन फिर से ट्रम्प के लिए मतदान करने की संभावना रखते हैं। सर्वे कंपनी ने कहा कि अगले साल 21 प्रतिशत रिपब्लिकन ट्रंप के खिलाफ मतदान करना पसंद करेंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER