IND vs ENG / T20 सीरीज में मॉर्गन दो टोपियां पहनकर फील्डिंग करते दिखे, जानें क्यो

Zoom News : Mar 20, 2021, 10:17 AM
इंडिया ने टी 20 श्रृंखला के चौथे मैच में इंग्लैंड को 8 रनों से हराया। मेजबानों ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-2 से जीता। मैच के दौरान, सूर्यकुमार यादव की पारी में बहुत चर्चा हुई, लेकिन उस समय के दौरान इंग्लैंड के कप्तान ईन मॉर्गन भी क्रिकेट प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय था। असल में, मॉर्गन ने भारतीय पारी के दौरान दो टोपी पहने हुए दो टोपी देखी थीं।

मॉर्गन केवल तीसरे मैच में चौथे मैच में नहीं थे, वह दो टोपी और फील्डिंग पहनती थीं। प्रशंसकों को आश्चर्य हुआ कि क्यों मॉर्गन ऐसा कर रहा है। वे दो कैप्स और फील्डिंग क्यों पहन रहे हैं।

अगर मॉर्गन ऐसा कर रहा है, तो यह आईसीसी का नियम है। कोरोना काल में आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक, मैदान पर खिलाड़ियों और अंपायरों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। ऐसी स्थिति में, खिलाड़ी कैप, चश्मा अंपायर या साथी खिलाड़ियों जैसी किसी भी चीज़ को नहीं दे सकते हैं। उन्हें केवल अपनी सामग्री रखना है। खिलाड़ी अपने सामान का ख्याल रखेंगे।

नए शासन के कारण, गेंदबाज अंपायर या साथी खिलाड़ी अपनी टोपी देने में सक्षम नहीं हैं। और इसी कारण से मॉर्गन ने सिर पर दो कैप पहने हुए दो कैप्स पहनते हैं। मॉर्गन एक भी खिलाड़ी नहीं है जिसने दो टोपी का उत्पादन किया। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में, यह कई बार आईपीएल में भी देखा गया था। 

पूर्व पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने आईसीसी के इस नियम पर उड़ान भरी थी। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में मुल्तान सुल्तानों की ओर से खेलना, अफरीदी पेशावर खलमी के खिलाफ मैच के दौरान, अंपायर ने अपनी गेंदबाजी में आने पर अपनी टोपी लेने से इनकार कर दिया था।

तब अफरीदी ने ट्वीट किया था कि प्रिय आईसीसी ने आश्चर्यचकित किया कि क्यों अंपायरों को गेंदबाजों की टोपी लेने की इजाजत नहीं थी, जबकि वे एक ही जैव-सुरक्षित वातावरण में रहते हैं, जिसमें खिलाड़ी और प्रबंधन के लोग रहते हैं और जब खेल समाप्त होता है। हिला भी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER